Friday, February 23, 2024
featured

कभी खाने को नहीं थे पैसे, अब 1400 Cr रु. की संपत्ति के मालिक हैं बीबर

SI News Today

पॉप स्टार जस्टिन बीबर ने 10 मई को नवी मुंबई स्थित डीवाय पाटिल स्टेडियम में परफॉर्म किया। आपको बता दें कि 23 साल के बीबर तकरीबन 1400 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। लेकिन कभी एक वक्त ऐसा भी था जब बीबर के पास न तो सिर छुपाने के लिए छत थी और न ही पेट भर खाना। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताया, “फेमस होने से पहले मैं ऐसे घर में रहा हूं, जहां बड़ी संख्या में चूहे हुआ करते थे। रात में मैं किसी पुल पर जाकर सोता था और खाना भी पेट भर नहीं मिलता था।” जस्टिन के अलावा भी ऐसे कई सेलेब्स है जो बदतर जिंदगी गुजार चुके हैं।12 साल की उम्र से गा रहे हैं जस्टिन…

मां ने शेयर किया गाने का वीडियो
जस्टिन बीबर कम उम्र में ही सुपरस्टार बन गए हैं। वे 12 साल की उम्र से गा रहे हैं। बीबर को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी मां पैट्रीसिया मैलीट का योगदान है। पैट्रीसिया ने जस्टिन की परवरिश के लिए कभी शादी नहीं की। जस्टिन के पैदा होने के बाद वो छोटी-मोटी नौकरी कर उन्हें पालती रहीं। 12 साल की उम्र में जस्टिन ने एक सिंगिंग कॉम्पिटिशन में सिंगर नेयो का गाना ‘सो सिक..’ गाया। उनकी मां ने उनके द्वारा गाए गाने को रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर शेयर कर दिया। बीबर के इस गाने को फैमिली और फ्रेंड्स ने पसंद किया। इसी तरह पैट्रीसिया बीबर के द्वारा गाए गानों को रिकॉर्ड कर शेयर करने लगी और जस्टिन के गानों को पसंद किया जाने लगा।

जस्टिन को मिला गाने का मौका
2007 की बात है, So So Def Recordings के पूर्व मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव स्कूटर ब्राउन कुछ वीडियो सर्च कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने जस्टिन का वीडियो सुना और पसंद भी किया। वे जस्टिन को अपने साथ अटलांटा ले गए और कुछ गानों की रिकॉर्डिंग की। इसके बाद बीबर ने फेमस सिंगर अशर के साथ गाने गाए। जल्द ही बीबर को Raymond Braun Media Group ने साइन किया। 2009 में उनका पहला एल्बम ‘वन टाइम’ आया। उन्होंने ‘माय वर्ल्ड 2.0’ (2010), ‘Under the Mistletoe’ ( 2011), ‘बिलिव’ (2012), ‘पर्पस’ (2015) सहित कई एल्बम निकाले। जस्टिन एक साल में 80 मिलियन डॉलर यानी 5 अरब रुपए कमाते हैं।

कॉन्सर्ट पर खर्च हुए 100 करोड़ रुपए
इवेंट को व्हाइट फॉक्स इंडिया प्रमोट किया। इस टूर का नाम ‘पर्पज’ वर्ल्ड टूर रखा गया। यह टूर भी बीबर के चौथे स्टूडियो एल्बम ‘पर्पज’ का ही पार्ट है। जस्टिन के भारत में होने वाले पर्पज वर्ल्ड टूर कॉन्सर्ट पर करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हुए। इसमें 26 करोड़ रुपए सेटअप पर, 25 से 30 करोड़ रुपए में बीबर और उनकी टीम की फीस भी शामिल है।

SI News Today

Leave a Reply