Monday, April 15, 2024
featured

कुमार विश्वास से विवाद के बाद अमिताभ बच्चन के ट्वीट ने जीता लोगों का दिल

SI News Today

हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को लेकर उनके बेटे अमिताभ बच्चन और आप नेता कुमार विश्वास में उपजा विवाद ट्विटर वॉर में बदलता जा रहा है। दरअसल कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की एक कविता गाकर यूट्यूब पर अपलोड किया तो बिग बी ने अपनी आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया कि आपको लीगल नोटिस भेजूंगा। अमिताभ के इस लीगल नोटिस की धमकी पर कुमार विश्वास ने जवाब देते हुए ट्वीट किया कि पता नहीं आपको क्यों बुरा लग रहा है, फिर भी अगर आप चाहते हैं तो मैं ये वीडियो डिलीट कर दूंगा। कुमार विश्वास के इस उलाहना भरे ट्वीट के कुछ घंटों के बाद अमिताभ बच्चन ने भी एक ट्वीट किया। इस ट्वीट को यूजर्स अमिताभ बच्चन की तरफ से कुमार विश्वास को जवाब के तौर पर देख रहे हैं। हालांकि अमिताभ ने अपने इस ट्वीट में कहीं कुमार विश्वास का नाम तक नहीं लिया है। कुमार विश्वास के ट्वीट के कुछ घंटों बाद अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा- हो सकता है की अगर हम कुछ लोगों से ये कह सकें कि ‘दिमाग़’ एक App ., है , तो शयद वो उसका इस्तेमाल, उपयोग करना शुरू कर दें।

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर यूजर्स उनकी तारीफ करते हुए लिख रहे हैं कि सर आपने एक मारा लेकिन बहुत सॉलिड मारा। वहीं कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने लिखा कि आपको कुमार विश्वास द्वारा आपके बाबूजी की कविता पढ़ने का विरोध नहीं करना चाहिए था। एक यूजर ने लिखा कि कुमार विश्वास की इस कोशिश से आपके बाबूजी की रचनाएं आज के युवाओं तक पहुंच पाती।

जिस तरह से लोगों के कमेंट्स इस ट्वीट पर आ रहे हैं उसे देख कर और इस ट्वीट की टाइमिंग देख कर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद ये ट्वीट कुमार विश्वास को अमिताभ बच्चन का जवाब है।

आपको बता दें कि कुमार विश्‍वास देश के पुराने कवियों को श्रद्धांजलि देते हुए ‘तर्पण’ नाम से एक यूट्यूब प्रोग्राम चला रहे हैं। इसी कड़ी में कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन के स्‍वर्गीय पिता डॉ. हरिवंश राय बच्‍चन को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनकी एक कविता पढ़ी थी। कुमार विश्‍वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो पोस्‍ट करते हुए लिखा था, ”महाकवि हरिवंश राय बच्‍चन ने ‘नीड़ का निर्माण’ में मेलोडी में ‘फीनिक्‍स’ को परिभाषित किया है। सुनें और शेयर करें।” इस वीडियो क्लिप पर अमिताभ ने 10 जून को ट्वीट किया, ”यह कॉपीराइट का उल्‍लंघन है! कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

SI News Today

Leave a Reply