Saturday, February 24, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

कॉन्‍स्‍टेबल की हत्‍या पर भड़के सुब्रमण्‍यम स्‍वामी, कहा ऐसा…

SI News Today

कश्मीर में आतंकियों द्वारा एक बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल की हत्या किए जाने पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपना रोष व्यक्त किया है। सुब्रमण्यम ने कहा कि हम पहले ही पाकिस्तान के दो टुकड़े कर चुके हैं, अब समय आ गया है कि उसके चार टुकड़े कर दिए जाएं। उन्होंने कहा, “इस पर (बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल की हत्या) अब रोने का कोई फायदा नहीं है। हम पहले ही पाकिस्तान के दो टुकड़े कर चुके हैं, अब समय आ गया है कि उसके चार टुकड़े कर दिए जाएं।”

बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल की हत्या की यह घटना बुधवार की है। बीएसएफ जवान छुट्टी पर आया हुआ था और उसे उसके घर से बाहर निकालकर आतंकियों ने गोली मारी। यह घटना बांदीपोर जिले के हाजिन की है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस चीफ एसपी वैध ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तीन से चार आतंकी 33 वर्षीय रमीज अहमद पर्रे के घर में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरु कर दी। आतंकियों ने पर्रे को उसके घर से बाहर निकाला और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पर्रे के तीन परिजनों को गंभीर चोटें आईं जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, इस मामले पर बीएसएफ ने कहा कि आतंकियों ने पर्रे की कायर्तापूर्वक हत्या की है। पर्रे बीएसएफ के 73 बटालियन के जवान थे जो कि छुट्टियों पर घर गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभी यह स्पष्ट नहीं है की किस आतंकवादी संगठन का पर्रे की हत्या के पीछे हाथ है लेकिन हाजिन में लश्कर-ए-तैयबा कैडर्स का बहुत ही मजबूज अस्तित्व है। बता दें कि सरहद और ग्रामीण इलाकों से आने वाले कई कश्मीरी युवा सेना और पैरामिलिट्री फोर्स में देश के लिए सेवा देते हैं। पहले घाटी में इन युवाओं को आतंकी अपना निशाना नहीं बनाते थे लेकिन अब काफी बदलाव आ गया है और आतंकी घाटी के सेना जवानों को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि पर्रे से पहले मई में लेफटिनेंट अमर फैयाज जो कि एक युवा कश्मीरी आर्मी अधिकारी थे, उनका आतंकियों ने शोपियां में अपहरण कर हत्या कर दी थी। यह घटना उस वक्त घटी जब उमर छुट्टी लेकर अपने परिवार की एक शादी में हिस्सा लेने के लिए आए थे। वहीं जून में जम्मू-कश्मीर के पुलिस डिप्टी सुप्रींटेंडेंट मोहम्मद आयूब पंडित की भीड़ द्वारा श्रीनगर के जामा मस्जिद के पास पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

SI News Today

Leave a Reply