Saturday, April 13, 2024
featured

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9: जानिए क्या होगा खास

SI News Today

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित धारावाहिकों में से एक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 9वां सीजन जल्द शुरू होने जा रहा है। हाल ही में शो का 30 सेकेंड का प्रोमो रिलीज किया गया जिसमें बारात के बैंड बाजे के बीच केबीसी की धुन सुनाई देती है। लोगों ने शो के लिए रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया है। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आईवीआरएस और एसएमएस के माध्यम से किया जा रहा है।17 जून से शो की वेबसाइट पर कुछ सवाल भी अपलोड किए गए हैं जो लोगों को तैयारी करने में मदद करेगा। इस बार शो में क्या कुछ खास होगा इस बारे में कहा जा रहा है कि शो की धनराशि और अधिक बढ़ाई जा सकती है। खबरें यह भी हैं कि शो को पेश करने के तरीके में भी बदलाव किया जा सकता है। अमिताभ ने हाला ही में अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की थीं जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- चलिए… केबीसी के शूट की तस्वीरों को क्लीयरेंस मिल गया है।

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन अब तक 7 बार कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर चुके हैं। शो का तीसरा सीजन बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान द्वारा होस्ट किया गया था। अमिताभ अब 8वीं बार इस शो को होस्ट करेंगे। शाहरुख खान केबीसी के अलावा क्विज शो क्या आप पांचवी पास से तेज हैं को भी होस्ट कर चुके हैं। शो का पहली बार प्रसारण सन 2000 में किया गया था। अब तक मोतिहारी बिहार के सुशील कुमार ही शो में 5 करोड़ रुपए की कुल धनराशि जीतने में कामयाब हो सके हैं। शो पर अमिताभ इसी शो के पहली बार दूरदर्शन चैनल पर आए थे। कुछ 6 लोग अब तक शो पर करोड़पति बनने में कामयाब हो सके हैं। जिनमें सुशील के अलावा, रहत तस्लीम, अनिल कुमार सिन्हा, मनोज कुमार रैना, सिमनीत कौर शामिल है।

फैन्स का शो को लेकर एक्साइटमेंट काफी ज्यादा है। केबीसी को लेकर लोगों की इंगेजमेंट इसलिए भी बहुत ज्यादा है क्योंकि इस शो में लोगों को शो से और अमिताभ बच्चन से सीधे तौर पर जुड़ने का मौका मिलता है। शो के विज्ञापन की कॉस्ट बहुत ज्यादा होती है। शो के दौरान आने वाले टीवीसी के लिए प्रोड्यूसर एक सेकेंड के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं।

SI News Today

Leave a Reply