Sunday, April 14, 2024
featured

क्या है एपिक धारावाहिक ‘आरंभ’ की स्टार कास्ट का बैकग्राउंड?

SI News Today

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले एपिक धारावाहिक आरम्भ को इसकी कहानी, विजुअल इफैक्ट्स, विशालकाय सेट्स के अलावा जो चीज खास बनाती है वह है बहुत सोच-समझकर चुनी गई शो की स्टार कास्ट। फिल्म बाहुबली के लेखक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखे गए इस धारावाहिक की कहानी में कई किरदार हैं और हर किरदार अपने आप में खास है। तो चलिए जानते हैं कि इस शो के किरदारों के असल जिंदगी में क्या नाम हैं और इससे पहले वह किन धारावाहिकों और फिल्मों में काम कर चुके हैं।

शो में देवसेना का किरदार निभाने वाली कार्तिका नायर कई दक्षिण भारतीय फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। 25 वर्षीय कार्तिका एक्ट्रेस राधा की बेटी और अंबिका की भतीजी हैं। वह इससे पहले कई तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

आरम्भ में वरुणदेव का किरदार निभाने वाले रजनीश दुग्गल से टीवी देखने वाले ज्यादातर लोग वाकिफ ही हैं। वह छोटे पर्दे का एक मशहूर चेहरा हैं और डेंजरस इश्क, एक पहेली लीला, मर्डर 4 और 1920 जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। रजनीश ने अपना करियर एक मॉडल के तौर पर शुरू किया था।

हाहुमा का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री तनुजा फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की मां हैं। वह 73 साल की उम्र में टीवी शो आरंभ के जरिए छोटे पर्दे पर एंट्री करने वाली हैं। शो की किरदार हाहुमा भविष्य देख सकती है। इस ट्रेलर में तनुजा को किरदार काफी अलग दिखाई दे रहा हैं। उनके गले में चारों तरफ सांप लिपटे हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले तनुजा 2016 में आई फिल्म डेथ इन ए गूंज में नजर आ चुकी हैं।

शो में आर्यनों के पुरोहित का किरदार निभा रहे तेज सप्रु कई अन्य मिथकीय धारावाहिकों में पहले भी नजर आ चुके हैं। इससे पहले वह चक्रवर्ती अशोका सम्राट धारावाहिक में सेल्यूकस निकेटर का किरदार निभाते नजर आ चुके हैं। एबीपी टीवी सीरीज में वह चाणक्य का किरदार निभाते नजर आए थे।

शो में दयालिनी की भूमिका निभा रहीं हंसा सिंह फिल्म हंटर में मियाऊ की भूमिका के लिए पहचानी जाती हैं। वह अब इस धारावाहिक में देवसेना की चाची दयालिनी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। इससे पहले वह कृष-3, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक और पेज-3 जैसी बॉलीवुड फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं। शो में वह अपनी ही भतीजी देवसेना के खिलाफ साजिश रचती दिखाई देंगी।

शो में वीर अभ्रूक का किरदार निभाएंगे विपुल गुप्ता। विपुल इससे पहले विक्रम भट्ट की वेब सीरीज माया और धारावाहिक मेरी भाभी में नजर आए थे। शो में वह वरुणदेव का किरदार निभा रहे रजनीश दुग्गल को कड़ी चुनौती देंगे।

जॉय सेनगुप्ता शो में आरवमुदन (देवसेना के पिता) का किरदार निभाएंगे। जॉय इससे पहले कई बॉलीवुड और बंगाली फिल्मों में काम कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इस शो को कुल 100 एपिसोड्स में खत्म कर दिया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply