Saturday, April 20, 2024
featured

क्रिकेटर को कॉपी करने पर तूफानी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को कोच से पड़ी थी डांट

SI News Today

इंग्लैंड में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप के दोनों मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है। आज 3 बजे उसका मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। लेकिन इस टूर्नामेंट में लोगों और मीडिया का ध्यान दो भारतीय खिलाड़ियों पर गया है। पहला कप्तान मिताली राज और दूसरा स्मृति मंधाना, जिन्होंने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 90 और दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ ताबड़तोड़ 102 रन ठोके थे। उनकी शानदार बल्लेबाजी की पूरे क्रिकेट जगत में तारीफ हो रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्मृति मंधाना किस क्रिकेटर की फैन हैं? उनके बचपन के कोच अनंत तांवेकर ने बताया कि उन्हें श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा बहुत पसंद हैं। इसी के कारण एक बार उन्हें कोच से डांट भी पड़ चुकी है।

तांवेकर ने बताया कि स्मृति नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान कुमार संगाकार को कॉपी करने की कोशिश करती थी। वह बचपन से बहुत मेहनती और अनुशासित थी। किसी शॉट पर जब तक वह महारथ न हासिल कर ले, तब तक नेट्स नहीं छोड़ती थी। बाद में वह संगाकारा की फैन बन गई और बैटिंग के दौरान उन्हें कॉपी करने की कोशिश करती थी। इसे लेकर मैंने कई बार मैंने उसे डांट भी लगाई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी पारी से उनके कोच बहुत खुश हैं। वन इंडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह मुझे अब तक नहीं भूली।

देखिए स्मृति मंधाना की तूफानी बैटिंग:
वर्ल्ड कप के लीग मैच में सेंचुरी बनाने के बाद उसने मुझे लंदन से फोन किया और पूछा कि क्या उनकी बैटिंग में कोई टेक्निकल मिस्टेक थी। मुझे उसकी तरफ से फोन आने की उम्मीद नहीं थी। अनंत ने बताया कि वह हमेशा अपने प्रदर्शन को लेकर शांत रहती है। सेंचुरी लगाने के बाद जब उसने मुझे फोन किया तब भी उसकी आवाज में उत्साह नहीं था। उन्होंने कहा, मैंने कभी स्मृति को सेंचुरी या मैच विनिंग पारी के बाद उत्साहित होते नहीं देखा।

SI News Today

Leave a Reply