Saturday, July 27, 2024
featured

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-पाकिस्तान मैच

SI News Today

क्रिकेट के दीवानों के लिए बेहद बुरी खबर आ रही है। एजबेस्टन में रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश का साया नजर आ रहा है। शुक्रवार को भी यहां न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच भी बारिश के चलते ही रद्द करना पड़ा था। मौसम विभाग का भी मानना है कि रविवार को वर्षा फिर से खलल डाल सकती है। इस मैच का इंतजार दोनों मुल्कों के फैंस को बेसब्री से है लेकिन अगर इसके चलते मैच के ओवरों में कटौती भी हुई तो इस मुकाबले का रोमांच जरूर कुछ कम हो सकता है।

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को 2 बार हरा चुका है, जबकि 1 मैच में उसे जीत मिली है। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम इस बार भी भारत को हराएगी। वहीं दूसरी ओर कोहली एंड कंपनी जीत का इरादा रखकर मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि पाकिस्तान सन् 2000, 2004 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जरूर पहुंचा लेकिन 2000 में उन्हें न्यूजीलैंड, 2004 में वेस्टइंडीज, जबकि 2009 में फिर से न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि इस टीम के अलावा इंग्लैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे भी इस खिताब को कभी अपने नाम नहीं कर सका है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल/उमर अमीन , फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।

SI News Today

Leave a Reply