Saturday, April 13, 2024
featured

खेल मंत्री ने क्रिकेटर्स को बताया मोटा तो भड़क उठे लसिथ मलिंगा

SI News Today

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा उस समय बुरे फंस गए जब उन्होंने एक मंत्री की तुलना बंदर से कर दी और इस मामले में उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए। दरअसल इस मंत्री ने देश के खिलाड़ियों को मोटा कहा था, जिसके बाद मलिंगा ने मंत्री की तुलना बंदर से कर डाली। टेलिग्राफ के मुताबिक, खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर ने बताया कि उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में ना पहुंच पाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए थे, जिसपर मलिंगा ने उनका अपमान किया। जयशेखर ने कहा, “मीडिया में इस तरह का बयान देकर उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट अनुंबधों को तोड़ा है, जिसके लिए वह अब जांच के घेरे में है। अपने खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल पर सवाल उठाते हुए मैने मलिंगा का नाम तक नहीं लिया था। उन्होंने खुद ही अपने ऊपर बात ले ली और सार्वजनिक तौर पर मुझे अपशब्द कहा।”

मलिंगा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि खेल मंत्री को क्रिकेट के बारे में जरा भी ज्ञान नहीं है। मलिंगा ने कहा, “मुझे ऐसे लोगों की आलोचना का फर्क नहीं पड़ता जो सिर्फ अपने पद का मजा ले रहे हैं। तोते के घोंसले के बारे में बंदर क्या जाने? यह इस तरह से है मानो एक बंदर तोते के घोंसले में जाकर इसके बारे में बात कर रहा हो।”

जयशेखर ने कहा था कि श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ी इतने मोटे हैं कि उनसे चला भी नहीं जाता और इसी वजह से वो कैच भी नहीं ले पाते। बता दें कि चैंपिंयंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच दो बार छोड़ा था। दोनों ही कैच मलिंगा की गेंद पर आए थे। इस मैच में श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया था। कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान मैच जीती थी।c

SI News Today

Leave a Reply