Friday, July 26, 2024
featured

जग्गा जासूस का फर्स्ट डे कलेक्शन सिर्फ बॉम्बे वैलवेट से ज्यादा

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की फिल्म जग्गा जासूस 14 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन महज 8 करोड़ रुपए रहा। शुरुआती शोज में बिजनेस बहुत मंदा रहा हालांकि शाम के शोज में फिल्म थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर पाई। यदि रणबीर कपूर की पिछले 5-6 सालों में आई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन चेक करें तो जग्गा जासूस उनकी दूसरी सबसे बुरा प्रदर्शन करने वाली फिल्म साबित हुई है। रॉकस्टार ने पहले दिन 10.60 करोड़ रुपए कमाए, बर्फी ने 9.20 करोड़, ये जवानी है दीवानी ने 19.45 करोड़, तमाशा ने 10.94 करोड़ और ऐ दिल है मुश्किल ने 13.30 करोड़ रुपए। सिर्फ फिल्म बॉम्बे वैलवेट का पहले दिन का कलेक्शन जग्गा जासूस से कम (5.20 करोड़) रहा था।

गौरतलब है कि फिल्म पर की गई निर्देशक अनुराग बसु की जी तोड़ मेहनत और 110 करोड़ की लागत के बावजूद ऐसा लगता है कि फिल्म दर्शकों को बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाई है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक और जहां क्रिटिक्स का फिल्म के लिए रिस्पॉन्स बहुत ज्यादा पॉजिटिव नहीं है, वहीं फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन भी कुछ और ही कहानी बयां करता है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने वन वर्ड रिव्यू में फिल्म को ‘अझेल’ करार दे दिया है। तरण ने इस फिल्म को डिसअपॉइंटमेंट की पराकाष्ठा बताया है। हालांकि देखा जाए बच्चे इस फिल्म से उतने ज्यादा निराश नहीं हैं क्योंकि उनके देखने लायक फिल्म में बहुत कुछ है। डिजनी द्वारा फिल्म पर की गई मेहनत इसके इफैक्ट्स और शॉट्स में साफ नजर आती है।

ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने बातचीत में कहा- फिल्म का शुरुआती हिस्सा ठीक है। हालांकि यह वैसा प्रदर्शन नहीं करती है जैसा कि रणबीर और कैटरीना की स्टार पावर को देखते हुए इससे उम्मीद की गई थी। यह कोई हार्डकोर कॉमर्शियल फिल्म नहीं है। यह एक डिजनी फिल्म है जो कि बच्चों और परिवारों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

SI News Today

Leave a Reply