Monday, February 26, 2024
featured

जब छोटे से गैरेज में रहने को मजबूर था अनिल कपूर का परिवार…

SI News Today

झक्कास एक्टर अनिल कपूर बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनकी बढ़ती उम्र का कोई असर नहीं दिखता। 60 साल की उम्र में भी उनमें यंगस्टर्स जैसी एनर्जी है। अनिल कपूर का फिल्‍मी करियर फिल्‍म ‘हमारे तुम्‍हारे’ से एक छोटे के किरदार से हुई थी। उनके हार्डवर्क और बेहतरीन एक्टिंग की वजह से उनका नाम बी-टाउन में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। लेकिन यंगस्टर्स को आज भी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ स्टाइल से भी चुनौती देने वाले अनिल कपूर की लाइफ हमेशा से इतनी आसान नहीं थी। क्या आप जानते हैं कि अनिल कपूर जब मुंबई आए थे तो उनका परिवार गैरेज में रहा करता था? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

अपने 40 साल के करियर में अनिल कपूर ने 100 से भी अधिक फिल्में की हैं जिसमें ‘तेज़ाब’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘विरासत’, ‘पुकार’, ‘ईश्वर’, ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। लेकिन अनिल कपूर की लाइफ हमेशा से इतनी शानदार नहीं थी। कड़ी मेहनत और लंबा स्ट्रगल करने के बाद उन्होंने दुनियाभर में नाम कमाया है। यहां तक कि जब अनिल कपूर पहली बार मुंबई आए थे तो उनका परिवार एक गैरेज में रहने को मजबूर था। जी हां, आज भले ही अनिल कपूर देश-दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है। लेकिन जब उनका परिवार मुंबई आया था तो वो शो मैन राज कपूर के गैरेज में रहते थे।

इसके बाद उन्होंने मिडिल क्लास इलाके में एक कमरा किराए पर ले लिया था। अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर की लगन के चलते उनके परिवार को एक अच्छी लाइफ मिल पाई। सुरेंद्र कपूर फिल्म डायरेक्टर थे इसलिए अनिल का रुझान शुरू से फिल्मों की तरफ रहा। अनिल ने बतौर लीड एक्टर अपनी पहली डेब्यू फिल्म 1980 में तेलुगु सिनेमा में की थी।

SI News Today

Leave a Reply