Saturday, April 20, 2024
featured

जब भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में सवाल पूछने पर रिपोर्टर पर भड़क उठे विराट कोहली

SI News Today

भारतीय क्रिकेट टीम के चैम्पियंस ट्रॉफी में भाग लेने के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इस दौरान कई रोचक बाते हुईं, सवाल-जवाब का दौर चला। भारतीय कप्तान ने पत्रकारों के अलग अलग सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताब सुरक्षित रखने के लिए बेहतरीन टीम संयोजन मैदान पर उतारने की बात कही। विराट कोहली ने मीडिया के साथ अपने दिल की बात की और जहां भी उन्हें लगा कि सवाल उपयुक्त नहीं है, उन्होंने टोकने में हिचक नहीं दिखाई। उन्होंने वैसे तो अधिकत सवालों पर हंसते हुए ही जवाब दिया, लेकिन एक सवाल ऐसा भी था जिस पर विराट कोहली का पारा थोड़ा गरम हो गया। यह सवाल कुछ और नहीं बल्कि चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर था।

विराट कोहली से एक पत्रकार ने सवाल किया, ‘वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलना, क्या आपको यह सही फैसला लगता है?’ विराट कोहली ने जवाब देने से पहले ही रिपोर्टर पर सवाल दाग दिया, ‘इस बारे में आपकी राय क्या है?’ इसके बाद रिपोर्टर ने विराट कोहली को जवाब दिया, ‘हम इस बारे में आपकी राय जानना चाहते हैं।’ जिस पर विराट कोहली ने जवाब दिया, ‘मेरा जवाब अब मायने नहीं रखता क्योंकि, मुझे लगता है आपने पहले ही अपनी राय बना ली है।’ इतना कहने के साथ ही विराट कोहली ने अगला सवाल ले लिया। विराट कोहली ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कहा था कि फैंस के लिए भारत-पाकिस्तान का मैच बहुत बड़ा हो सकता है लेकिन उनके और टीम के लिए यह मैच भी अन्य मुकाबलों की तरह खेल का ही हिस्सा है।

गौरतलब है कि भारत चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में 4 जून को करेगा। विराट कोहली ने दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि उनका और टीम का एकमात्र लक्ष्य जीतने के लिए खेलना होता है। चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इससे पहले भारत को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

SI News Today

Leave a Reply