Friday, February 23, 2024
featured

जब हैरी मेट सेजल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट

SI News Today

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की जब हैरी मेट सेजल 4 अगस्त को रिलीज हो चुकी है। इतने बड़े स्टार की मौजूदगी के बावजूद भी फिल्म ने उतनी कमाई नहीं की जितनी की उम्मीदें थीं। फिल्म वीकेंड पर भी 100 करोड़ की कमाई नहीं कर पाई। शाहरुख खान की यह फिल्म वीकेंड टेस्ट में फेल हो गई है। तरण आदर्श के अनुसार यह एक निराशाजन फिल्म के तौर पर उभरी है। ओपनिंग के दिन फिल्म ने 15,25 करोड़, दूसरे दिन 15 करोड़ रुपए और शनिवार को 15.50 करोड़ रुपए की कमाए। तीन दिन में फिल्म का कलेक्शन 45.75 करोड़ रुपए रहा। तरण आदर्श ने कहा- कुछ महानगरों को छोड़कर, व्यापार साधारण से डल हो गया। फिल्म की कमाई में उछाल गायब है।

जब हैरी मेट सेजल शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की दूसरी रिलीज फिल्म है। इससे पहले जनवरी में किंग खान की रईस और मार्च में अनुष्का की फिल्लौरी रिलीज हो चुकी है। रईस के साथ ऋतिक रोशन की काबिल भी रिलीज हुई थी। इसके बावजूद रईस का कलेक्शन काफी अच्छा रहा था। अपनी ओपनिंग के दिन रईस ने 20.4 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं वीकेंड पर इसने 93.24 करोड़ रुपए कमा लिए थे। उस हिसाब से देखा जाए तो शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल अपनी ही फिल्म के कलेक्शन को पीछे छोड़ पाने में असफल रही है। शुरुआती आकंड़ों के अनुसार रक्षाबंधन के अवसर पर भी फिल्म की कमाई में उछाल नहीं आया और यह 8.5 करोड़ रुपए ही कमा सकी। इसके साथ ही 4 दिनों में फिल्म ने केवल 54. 25 करोड़ रुपए कमा लिए है।

हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े आना बाकी है। लेकिन पूरी दुनिया से फिल्म ने 100 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। विदेश में फिल्म ने44.09 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म की कहानी एक टूरिस्ट गाइड हरिंदर सिंह नेहरा उर्फ हैरी की है। जो यूरोप में रहता है और बिलकुल अकेला है। वहीं अनुष्का शर्मा एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं जिनकी इंगेजमेंट रिंग ट्रिप के दौरान कहीं खो जाती है।

बातचीत में निर्देशक इम्तियाज अली ने कहा- मुझे पता है कि कई लोगों को लगेगा कि यह एक ज्ञानवर्धक फिल्म है, लेकिन मैंने इसे उस उद्देश्य से बनाया ही नहीं है। कुछ लोगों को लगता है कि मेरी फिल्म समझने के लिए बहुत दिमाग लगाने की जरूरत है। मेरे लिए यह चौंकाने वाली बात थी।

SI News Today

Leave a Reply