Tuesday, April 16, 2024
featured

जब हॉलीवुड एक्टर ब्रेड पिट से बोले शाहरुख, हम आपको बॉलीवुड में नचा देंगे तो रिप्लाई मिला

SI News Today

हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट अपनी नई फिल्म ‘वॉर मशीन’ के प्रचार के लिए अचानक मुंबई पहुंचे। उनके दौरे की जानकारी आखिरी लम्हों तक गोपनीय रखी गई थी। पिट शाहरुख के साथ एक वार्ता सत्र में शामिल हुए जिसमें दोनों ने अपने फिल्म करियर एवं सिनेमा के भविष्य जैसे विषयों पर चर्चा की। इससे पहले पिट अपनी पूर्व पत्नी द्वारा अभिनीत फिल्म ‘अ माइटी हार्ट’ की शूटिंग के दौरान मुंबई आए थे। उन्होंने मजाक किया कि उन्हें नाचना-गाना नहीं आता जो हिंदी सिनेमा का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा है। अभिनेता ने शाहरुख से कहा, ‘मैं बॉलीवुड में नहीं चल पाऊंगा, मुझे नाचना नहीं आता।’ जवाब में शाहरुख ने कहा, ‘हम आपको बॉलीवुड में नचा देंगे…. हम यहां सबको नचा देते हैं।’ शाहरुख ने साथ ही कहा कि 25 साल से हिंदी फिल्मों में काम करने के बावजूद उन्हें नृत्य में महारत हासिल नहीं है और ‘मैं बस अपनी बांहें फैला देता हूं और कुछ नहीं करता, यह एक स्टेप है।’ शाहरुख, पिट और उनकी फिल्म के निर्देशक डेविड मिशोड के साथ एक विशेष सत्र का संचालन कर रहे थे।

इस दौरान दोनों कलाकारों ने ‘वॉर मशीन’ और अपने फिल्मी सफर पर चर्चा की। 53 साल के पिट से जब पूछा गया कि उनका फिल्मी सफर इतना लंबा होने का क्या राज है, उन्होंने कहा, ‘मैं खुद को नए सिरे से तलाशने की कोशिश करता हूं। मैं हमेशा कुछ नया ढूंढ़ने की कोशिश करता हूं और हम (वह और शाहरुख) खुशकिस्मत हैं कि हम इस सफर में अपनी गलतियों से उबरने में सफल रहे। मुझे लगता है कि मैं बस प्रासंगिक बने रहने की कोशिश करता हूं।’ 51 वर्षीय भारतीय अभिनेता ने कहा कि वह 1995 में आई फिल्म ‘ट्वेल्भ मंकीज’ देखने के बाद पिट के प्रशंसक बन गए और साथ ही ‘द क्यूरियस केस आॅफ बेंजामिन बटन’ फिल्म में उनके अभिनय की भी तारीफ की।
पिट ने जब शाहरुख से पूछा, ‘भारत में फिल्म पूरी करने में कितना समय लगता है?’, शाहरुख ने जवाब दिया, ‘40 दिन… और कोई समस्या होने पर उससे ज्यादा।’
एंजेलीना जोली से ‘खत्म ना होने वाले मतभेदों’ का हवाला देते हुए तलाक की अर्जी दायर करने के बाद हाल में भावनात्मक उथल पुथल से गुजरे पिट ने कहा कि वह ‘खुशकिस्मत’ हैं कि मुश्किल समय गुजर गया। नेटफ्लिक्स (आॅनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा) की इस व्यंग्यात्मक फिल्म में 53 साल के अभिनेता अफगानिस्तान में तैनात एक अमेरिकी सेना जनरल की भूमिका निभा रहे हैं। डेविड मिशोड द्वारा निर्देशित फिल्म दिवंगत पत्रकार माइकल हैस्टिंग्स की किताब ‘द आॅपरेटर्स: द वाइल्ड एंड टैरिफाइंग इनसाइड स्टोरी आॅफ अमेरिकाज वॉर इन अफगानिस्तान’ पर आधारित है। छह करोड़ डॉलर के बजट में बनी यह फिल्म नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। यह 26 मई को रिलीज होगी।

SI News Today

Leave a Reply