Friday, April 19, 2024
featured

जसप्रीत बुमराह जयपुर पुलिस द्वारा पाकिस्तानी बैनर के इस्तेमाल पर भड़के

SI News Today

जसप्रीत बुमराह द्वारा विरोध जताने के बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने विवादित फोटो को हटा लिया है। फोटो में लोगों को ट्रैफिक नियम सिखाने के बहाने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। तस्वीर में बुमराह का एक पैर लाइन के बाहर था। वहीं दूसरी तस्वीर सड़क की थी जिसमें जेब्रा लाइन से पहले दो कारें खड़ी थीं। दोनों तस्वीर को शेयर करते हुए 20 जून को आईजीपी लखनऊ ने लिखा, ‘कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए।’

इसपर अब जसप्रीत ने लिखा, ‘जयपुर पुलिस यह बहुत अच्छा है और दिखाता है कि देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने वालों को आप कितना आदर देते हो। लेकिन चिंता ना करें मैं आपकी उन गलतियों का मजाक नहीं बनाउंगा जो कि आप अपने काम के वक्त करते हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है।’

इसपर अब जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने माफी मांगी है। उनके ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘प्रिय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे। हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे।’ ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक इस तस्वीर का इस्तेमाल पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा किया जा रहा था। ट्रैफिक पुलिस अपने पोस्टरों में बुमरा की नो बॉल की फोटो का इस्तेमाल कर रही है। इस फोटो में दो कारें एक तरफ लाइन के पीछे हैं और बुमरा की नो बॉल दूसरी ओर है और इसका कैप्शन है – ‘‘इस लाइन को मत पार करो क्योंकि आप जानते हो कि यह कितनी महंगी साबित हो सकती है।’’ इस कैप्शन के नीचे सिटी ट्रैफिक पुलिस फैसलाबाद का लोगो है।

बुमरा की नो बॉल ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में जीवनदान दिया था, जिन्होंने 114 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। भारत इस मैच में 180 रन के बड़े अंतर से हार गया था।

SI News Today

Leave a Reply