Friday, January 27, 2023
featured

जानिए,ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया कौन सा कारनामा जो विराट-सचिन भी न कर पाए

SI News Today

क्रिकेट में जैसे ही कम उम्र में कारनामे की बात आते ही तो दुनिया की नजरें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को ओर मुड़ जाती है, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी मैट रेनशॉ ने वो काम किया है, जो इन दोनों महान खिलाड़ियों ने भी नहीं किया है. रांची में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में रेनशॉ ने सबसे कम उम्र में 500 रन पूरे कर लिए हैं.

इसके साथ ही रेनशॉ ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. रेनशॉ टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 500 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए. हालांकि, इसके बाद वे 44 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए थे. इससे पहले ये रिकॉर्ड 119 साल पहले ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर क्लेम हिल के नाम है, जिसने 21 साल की उम्र में 482 रन बनाए थे.

 अपने करियर का सातवां टेस्ट मैच खेल रहे रेनशॉ ने 11वीं टेस्ट पारी में टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 रन पूरे किए. उन्होंने ये रिकॉर्ड 20 साल 353 दिन की उम्र में बनाया है और अब वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं.
अपने सात टेस्ट के करियर में उन्होंने अब तक एक शतक और तीन अर्धशतक जमाए हैं. भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भी रेनशॉ अच्छी फॉर्म में रहे हैं. रांची टेस्ट में भी रेनशॉ ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन उमेश यादव की गेंद पर वह कोहली के हाथों कैच आउट हो गए.
SI News Today

Leave a Reply