Tuesday, April 16, 2024
featured

जिंदल टेलीकॉम में 7 साल काम करने के बाद एक्टर बन गए बरुन सोबती

SI News Today

टेलीविजन की दुनिया में बरुन सोबती एक जाना माना नाम है। बरुन अब तक कई सीरियल में नजर आ चुके हैं। उन्हें उनके करियर का पहला मुख्य किरदार सीरियल ‘बात हमारी पक्की है’ में मिला। वहीं बरुन को सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ से लोकप्रियता मिली। इस सीरियल में सोबित एक बिजनेसमेन का किरदार निभाते नजर आए।

21 जून 1984 को जन्में बरुन सोबती ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट मार्क स्कूल, नई दिल्ली से की। एंटरटेनमेंट फील्ड में आने से पहले उन्होंने जिंदल टेलिकॉम में 7 साल तक काम किया। वहीं उन्होंने 12 दिसंबर 2010 को गुरुद्वारा में पश्मीन मनचंदा से शादी की। सोबती ने पहली बार स्टार प्लस के शो ‘श्रद्धा’ में भी काम किया। यह सीरियल कम टीआरपी के चलते जल्द खत्म कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने ‘दिल मिल गए’ में डॉ. राज का किरदार निभाया।

वहीं सोबती ने एक बार फिर स्टार प्लस में वापसी की। इस बार बरुन लोकप्रिय शो इस ‘प्यार को क्या नाम दूं’ में अर्नव सिंह रायजादा का किरदार निभाते नजर आए। सोबती के शो छोड़ने के एलान के बाद शो के निर्माताओं ने शो को खत्म ही कर दिया। वहीं साल 2013 में UK की मैगजीन ईस्टर्न ऑय ने उन्हें एशिया का तीसरा सबसे सेक्सी आदमी चुना। हाल में सी रियल इस प्यार को क्या नाम दूं फिर से स्टार प्लस पर प्रसारित होने जा रहा है।

टीवी सीरियल की दुनिया में काम करने के बाद बरुन ने अपना कदम बॉलीवुड की तरफ बढ़ाया। इसके चलते उन्होंने फिल्म ‘मैं और मिस्टर राइट’ मे काम किया। फिल्म कुछ खास कमाल तो नहीं कर सकी, लेकिन सोबती ने विश्वास बनाए रखा। इस दौरान बरुन को एक और फिल्म में काम करने का मौका मिला। साल 2014 मे बरुन ने ‘सत्रह को शादी है’ नाम की फिल्म साइन की। फिल्ममेकर सुजीत की यह फिल्म भोपाल के बैकड्रॉप पर बनाई जाने की खबरें थी। फिल्म के डायरेक्टर ‘शादी के साइड इफेक्ट’ के लेखक अरशद सैयद हैं, माना जा रहा है ये फिल्म इस साल रिलीज होगी। फिल्म दो अलग-अलग परिवारों, उनकी समस्याओं, शंकाओं, झगड़ों और तनाव के बारे में है। फिल्म में बरुण सोबती, हर्षवर्धन राने, ऋद्धिमा सूद और सपना पब्बी के अलावा 50 और कलाकार हैं। बरुन सोबती की इस फिल्म में जॉन अब्राहम गेस्ट अपीयरेंस देंते नजर आएंगे।

SI News Today

Leave a Reply