Monday, February 26, 2024
featured

ट्विंकल खन्ना ने उड़ाया करवाचौथ का मजाक, जानिए क्या कहा…

SI News Today

करवाचौथ व्रत से तुरंत पहले अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने एक ट्वीट कर विवाद पैदा कर दिया है।करवाचौथ व्रत को महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करती हैं। महिलाएं इस त्योहार को पति के प्रति प्यार और समर्पण से जोड़कर देखती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं को करवाचौथ को पति की लंबी आयु से जोड़ने पर ऐतराज है। अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘सबसे लंबे समय तक जिंदा रहने वाले स्तनधारी व्हेल का अध्ययन करने वाले वैज्ञानिकों ने पाया है कि लंबी जिंदगी के लिए स्लो मेटाबॉलिज्म की जरूरत है ना कि उपवास करने वाली बीवियों की।’ बता दें कि मेटाबॉलिज्म शरीर के अंदर होने वाली रासायनिक प्रक्रिया है जो की जीवन को बनाए रखने में काम आती है।

ट्विंकल खन्ना के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया में तूफान उठ खड़ा हुआ है। ट्विंकल खन्ना के तर्क को नकारते हुए कई लोगों ने कहा है कि वे हिन्दू मान्यताओं का मजाक उड़ा रही हैं। एक यूजर ने लिखा है कि सवाल उपवास का नहीं है यह एक रिश्ते को सेलिब्रेट करने का तरीका है। पप्पू नाम के एक यूजर ने लिखा है कि ये आपकी पसंद है, लोगों को भी अपनी पंसद मानने का हक है और अगर आप व्हेल की जिंदगी जीना चाहती हैं तो आपको मुबारक हो।’ स्माइलिंग टाइगर लिखते हैं कि करवाचौथ पति-पत्नी के प्रेम का एक सुंदर प्रतिबिंब है, इसे भारत की परंपरा भी मानती है, खैर चलिए 30 दिनों तक चलने वाला उपवास तो प्रगतिशील है ना।

गुज्जर नाम के यूजर ने लिखा, ‘करवाचौथ महिला शोषण का एक और हथियार है। एक यूजर ने लिखा है कि परंपराओं और रिवाजों के साथ शादी करना भी वैज्ञानिक नहीं है, लेकिन आपने ऐसा किया था, क्या आपने शादी करने से पहले किसी साइंटिस्ट से पूछ रखा था। अयन नाम के एक यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा है कि, आज की जिंदगी में इतना टेंशन है, लंबे वक्त तक कौन जीना चाहता है, पतियों को चाहिए कि वे पत्नियों को व्रत ना रखने के लिए कहें, ताकि वो छोटी और क्रिस्प जिंदगी जी सकें।

SI News Today

Leave a Reply