Saturday, May 25, 2024
featured

ड्रग्स केस में ममता कुलकर्णी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

SI News Today

एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी के खिलाफ साल 2002 में हुए 2000 करोड़ के ड्रग्स के मामले मेंठाणे की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। अदालत ने कहा है कि अगर ममता ने सरेंडर नहीं किया तो उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया जाएगा। इस मामले में अब तक भारत में दस लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

आरोप है कि दुबई में अपने विकी गोस्वामी के साथ मिलकर ममता 2000 करोड़ के ड्रग्स का कारोबार करती थी। इसके तहत ममता मोरक्को और कोलबिया के नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार में शामिल थी। इसी मामले में दुबई में विकी गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया था और बाद में वो रिहा हो गया था।

ममता इस समय कीनिया में विकी गोस्वामी के साथ पिछले कुछ सालों से रह रही है। 2016 में यह मामला सामने आया था जिसके बाद अदालत ने ममता को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था।

ठाणे पुलिस ने पिछले साल महाराष्ट्र के सोलापुर में एवोन लाइफसाइंस पर छापा मारा था और वहां पुलिस को दो हजार करोड़ रुपये के कीमत की करीब 18.5 टन एफेड्रिन बरामद हुई थी।

ठाणे पुलिस के अनुसार, एफेड्रिन सोलापुर के एवोन लाइफसाइंस से केन्या में विक्की गोस्वामी के नेतृत्व वाले मादक पदार्थ गिरोह को भेजा जाने वाला था। पुलिस ने इस मामले में 10 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पिछले साल सितंबर में मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ममता कुलकर्णी के वकीलों ने उनके रिकॉर्डेड बयान का विडियो दिखाया था, जिसमें ममता को बेगुनाह बताया था।

SI News Today

Leave a Reply