Saturday, July 27, 2024
featured

तीसरे वनडे से पहले आई फैंस के लिए बुरी खबर, जाने…

SI News Today

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 सितंबर को वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। मगर इससे पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश मैच में खलल डाल सकती है, जिसके चलते मैच के ओवरों में कटौती हो सकती है। बता दें कि ये मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां शुक्रवार (22 सितंबर) को सुबह 2.30 बजे से बारिश शुरू हुई और दोपहर 12 बजे जाकर रुकी। इसके चलते सिर्फ तीन घंटे ही मैदान से कवर हटाए जा सके।

गौरतलब है कि शिखर धवन की अनुपस्थिति के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान वनडे श्रृंखला में पारी का आगाज कर रहे अंजिक्य रहाणे ने आज यहां कहा कि केवल वही नहीं बल्कि भारतीय टीम का हर सदस्य बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर खेलने के लिये मानसिक रूप से तैयार रहता है और यह टीम के लिये कोई समस्या नहीं है।

धवन पारिवारिक कारणों से पहले तीन मैच से बाहर हो गये थे और ऐसे में रहाणे को मौका मिला। वह चेन्नई में पहले वनडे में नहीं चल पाये थे लेकिन कोलकाता में दूसरे वनडे में उन्होंने अर्धशतक जमाया। रहाणे ने अब तक वनडे में जो 81 मैच खेले हैं उनमें से 51 में वह पारी की शुरूआत करने के लिये उतरे और उन्होंने कहा कि टीम का हर बल्लेबाज किसी भी क्रम में खेलने के लिये मानसिक रूप से मजबूत है।

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘सामंजस्य बिठाना पूरी तरह से मानसिक है। अच्छी बात यह है कि इस टीम में कोई भी किसी भी स्थान पर खेल सकता है। मैं शीर्ष क्रम तथा तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर खेल सकता हूं। परिस्थिति के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण होता है। ’’ धवन की चौथे वनडे में वापसी के बाद रहाणे को बाहर होना पड़ सकता है लेकिन वह इसे चिंतित नहीं हैं और केवल अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं।

संभावित टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एशटन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा।

SI News Today

Leave a Reply