Monday, February 26, 2024
featured

दक्षिण में 180 करोड़ के बजट से बन रही है एक और बाहुबली…

SI News Today

मुंबई: इस साल ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने के बाद दक्षिण सिनेमा में एक और बाहुबली फ़िल्म की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। इस फ़िल्म के लिए भारतीय सिनेमा के दो बाहुबलियों ने हाथ मिलाया है। ये बाहुबली हैं कमल हासन और डायरेक्टर शंकर।

दक्षिण भारतीय सिनेमा के ये दोनों वेटरन मिलकर ‘इंडियन2’ का निर्माण कर रहे हैं, जो कमल हासन की 1996 की ब्लॉकबस्टर ‘इंडियन’ का सीक्वल है। शंकर इस वक़्त ‘2.0’ को पूरा करने में जुटे हैं, जिसमें रजनीकांत और अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। इस फ़िल्म के बाद ‘इंडियन2’ पर काम शुरू होगा। ये एक मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिस पर 180 करोड़ ख़र्च किए जाने का अनुमान है। फ़िल्म को टॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर दिल राजू प्रोड्यूस कर रहे हैं।

‘इंडियन2’ द्विभाषीय फ़िल्म है, जो तमिल और तेलुगु में बनायी जाएगी। कई अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा। ‘इंडियन’ का निर्देशन भी शंकर ने ही किया था। उनके करियर की ये चौथी फ़िल्म थी। ‘इंडियन’ में कमल हासन ने डबल रोल निभाया था। एक सत्तर साल के पूर्व स्वतंत्रता सेनानी का था, जो भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। दूसरा किरदार उसके बेटे का था, जो एक भ्रष्टाचार के मामले में फंस जाता है।

‘इंडियन’ के क्लाइमेक्स में बुजुर्ग कमल हासन को अपने ही बेटे की हत्या करते हुए दिखाया गया था। हिंदी में ये फ़िल्म ‘हिंदुस्तानी’ शीर्षक से रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में मनीषा कोईराला और उर्मिला मातोंडकर फ़ीमेल लीड रोल में थीं। ‘इंडियन’ को कमल हासन के बेस्ट एक्टर समेत तीन नेशनल अवॉर्डस मिले थे। माना जा रहा है कि राजनीतिक करियर शुरू करने से पहले कमल हासन की ये आख़िरी फ़िल्म होगी।

SI News Today

Leave a Reply