Friday, April 19, 2024
featured

दो-दो भारतीय एथलीट्स ने 200मी. रेस के फाइनल में बनाई जगह

SI News Today

भारत की अग्रणी महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने यहां जारी 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। दुती के अलावा भारत की एक अन्य धाविका श्राबानी नंदा ने भी रविवार को इसी स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।

दुती विश्व चैम्पियनशिप में तीसरी बार पदक के लिए प्रयासरत हैं जबकि श्राबानी दूसरी बार पदक जीतने का प्रयास करेंगी। भारत की महिला टीम ने 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में शनिवार को कांस्य पदक जीता था। दुती और श्राबानी इस टीम का हिस्सा थीं।

दुती ने जहां तीसरे सेमीफाइनल में दूसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है वहीं श्राबानी ने पहले हीट में पहला स्थान हासिल किया।

स्थानीय पुरुष फर्राटा धावक अमिया कुमार मलिक भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। 100 मीटर रेस में वह क्वालीफाई नहीं कर सके थे।
एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का रविवार को समापन होगा। भारत की ओर से नीरज चोपड़ा (भाला फेंक), दुती और श्राबानी तथा टिंटु लुका (800 मीटर) पदक के लिए प्रयास करेंगे। भारत की पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने भी दो में से एक हीट जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

महिला चार गुणा 100 मीटर रिले में कल रात कांस्य पदक जीतने वाली ओड़िशा की इन दोनों धाविकाओं ने अपनी अपनी सेमीफाइनल हीट के जरिये फाइनल में जगह बनाई। वहीं महिला हेप्टाथलन में ने स्वपना बर्मन ने लंबी कूद और भाला फेंक में मजबूत प्रदर्शन से 5066 अंक के साथ अपनी बढ़त बरकरार रखी है। जापान की मेग हेमफिल (5005 अंक) भारत की पूर्णिमा हेमब्राम (4922 अंक) को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इस स्पर्धा में अब सिर्फ 800 मीटर दौड़ बची है।

SI News Today

Leave a Reply