Sunday, April 14, 2024
featured

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने भारत के खिलाफ मैच से पहले दिया बड़ा बयान

SI News Today

चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने में अब कुछ ही वक्त रह गया है। भारत मिनी वर्ल्ड कप कहलाए जाने वाले इस टूर्नामेंट में 4 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा। यूं तो पाकिस्तान कभी इस खिताब को जीत नहीं सका है लेकिन इस टीम के कप्तान को विश्वास है कि अबकी बार पाकिस्तान भारत को जरूर शिकस्त देगा।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि, ‘हमारे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है, हम सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहते हैं। हमने हाल में वेस्टइंडीज में एक बहुत ही अच्छी सीरीज खेली है, जिसमें खिलाड़ियों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। हमें इस टूर्नामेंट में बढ़िया खेल दिखाने की उम्मीद है और हम इसे जीतना चाहते हैं। यह हमारे लिए काफी अच्छा समय है और हमने एजबेस्टन के अभ्यास सत्र में काफी अभ्यास किया है और अब हम इस टूर्नामेंट में उतरने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हैं।’

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मैच खेले गए हैं। इनमें दो में पाकिस्तान तो 1 मैच में भारत विजयी रहा है। इसे लेकर पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि ‘जैसे पाकिस्तान की टीम भारत को इस टूर्नामेंट में पहले भी हराते आई है, वैसी ही अब भी हराएगी।’ ये दोनों टीमें एक ही ग्रुप में हैं।

टूर्नामेंट में आठ टीमों को दो ग्रुप में इस प्रकार बांटा गया है :-
ग्रुप ए – ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड।
ग्रुप बी – भारत पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका।

भारत के मैच : –
4 जून- भारत बनाम पाकिस्तान
8 जून – भारत बनाम श्रीलंका
11 जून – भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल/उमर अमीन , फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।67

SI News Today

Leave a Reply