Friday, April 19, 2024
featured

पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली को बताया दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज

SI News Today

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले को लेकर दोनों देशों के खेलप्रेमियों में चाहे जितनी जबानी जंग हो खिलाड़ियों के बीच आपसी भाईचारा ही दिखता है। ऐसा ही नजारा सोमवार (17 जुलाई) को देखने को मिला जब पाकिस्तानी स्ट्राइक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ चैट कर रहे थे। एक यूजर ने उनसे पूछा कि उनकी नजर में विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है? मोहम्मद आमिर ने एक शब्द में जवाब दिया- विराट कोहली। मोहम्मद आमिर के इस जवाब के बाद तो भारतीयों ने कमेंट बॉक्स में उनकी तारीफों के पुल बांध दिए।

एक अन्य यूजर ने थोड़ा घुमाकर यही सवाल मोहम्मद आमिर से पूछा, “जो रूट, विराट कोहली, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ में कौन बेस्ट है?” आमिर का जवाब था- सभी अच्छे हैं लेकिन निजी तौर पर विराट कोहली। आमिर के इस जवाब के बाद तो भारतीय ट्विटरवासी उनकी गेंदबाजी की जमकर तारीफ करने लगे। एक यूजर ने आमिर से पूछा कि भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उन्हें साधारण गेंदबाज बताया था, तो उन्हें गेंदबाजी करते हुए आपको कैसा लगता है? इस पर आमिर ने कहा, “जैसा बाकी बल्लेबाजों को करके लगता है।” आमिर ने हिन्दी फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड के गाने “मैं फिर भी तुम को चाहूंगा” को अपना पसंदीदा गाना बताया।

ट्विटर चैट पर मोहम्मद आमिर अपने खेल और निजी जीवन दोनों से जुड़े सवालों के जवाब दिए। आमिर ने पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम को अपना सर्वकालिक प्रिय आइकॉन बताया। आमिर ने एशिया कप 2016 में भारत के खिलाफ अपनी गेंदबाजी को अपना प्रिय स्पेल बताया। एक यूजर ने आमिर से पूछा कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उनके लिए सबसे खास लम्हा क्या था? इस पर उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के लिए खेलना।”

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को आउट किया था। उनकी और हसन अली की घातक गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान ने पूरी भारतीय टीम को 30.3 ओवरों में 158 रनों पर आउट कर दिया था। पाकिस्तान ने 180 रनों से मुकाबला जीत लिया था।

SI News Today

Leave a Reply