Wednesday, April 17, 2024
featured

पाकिस्तान में सचिन तेंदुलकर की बायोपिक को दिखाना चाहते हैं पाक एग्जिबिटर

SI News Today

पाकिस्तान के एग्जिबिटर भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी बायोपिक को अपने देश में दिखाना चाहते हैं। सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है। पाकिस्तानी फिल्म एग्जीबिटर एसोसिएशन के अध्यक्ष जोरेज लशारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया- चूंकि बाहुबली और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं हम सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स को अपने देश में दिखाना चाहेंगे। हालांकि इसकी यहां रिलीज सेंसर बोर्ड द्वारा पास किए जाने के बाद होगी। उनका कहना है कि भारतीय फिल्में पाकिस्तानी थिएटर्स में काफी अच्छा बिजनेस कर रही हैं। जोरेज ने आगे कहा कि भारत की जो भी फिल्म यहां प्रदर्शित की जाती है वो अच्छा बिजनेस करती है।

जेम्स अर्सकाइन के निर्देशन में बनी सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स आज यानी 26 मई को फिल्म भारत में रिलीज हो रही है। हालांकि फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थंडानी ने कहा कि फिल्म अभी तक पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी क्योंकि इसके बारे में कोई कोई जांच (इनक्वॉयरी) नहीं हुई है। थंडानी ने पीटीआई से कहा- नहीं यह पाकिस्तान में रिलीज होने नहीं जा रही है। वहां के डिस्ट्रीब्यूटर आमतौर पर हमें अप्रोच करते हैं और हमसे पाकिस्तान में दिखाने के लिए फिल्म ले जाते हैं। लेकिन हमें अभी तक वहां से कोई जांच नहीं मिली है। जब थंडानी से सचिन अ बिलियन ड्रीम्स को पाकिस्तान में रिलीज ना करने के निर्णय के बारे में पूछा गया क्योंकि इस समय दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव जारी है इसपर उन्होंने किसी तरह का कमेंट करने से मना कर दिया।

अनिल ने कहा- अगर यह पाकिस्तान में रिलीज नहीं होती तो इससे मोइन के व्यापार पर असर पड़ेगा। लेकिन अगर कोई इसे प्रदर्शित करना चाहता है तो उसके साथ हमारी शर्तें मिलनी चाहिए। बता दें कि क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की डॉक्यूड्रामा फिल्म सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत की कई हस्तियों को एक छत के नीचे लेकर आई।

बुधवार को जब अमिताभ बच्चन ने ये फिल्म देखी तो वह इमोशनल होने के साथ-साथ गर्व से भर गए कि वह उस देश में रहते हैं जहां सचिन तेंदुलकर जैसा महान क्रिकेटर रहता है। महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म के खास प्रीमियर का हिस्सा बनने पहुंचे थे। उनके साथ अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन भी मौजूद थीं।

SI News Today

Leave a Reply