Sunday, January 29, 2023
featured

पेस या बोपन्ना को बैठना होगा बाहर: डेविस कप

SI News Today

गैर खिलाड़ी कप्तान के तौर पर डेविस कप पदार्पण करने को तैयार महेश भूपति तीन एकल और एक युगल विशेषज्ञ के संयोजन को तरजीह देते हैं जिसका मतलब है कि या तो लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना को अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर बैठना होगा.

भूपति ने कहा कि टीम मुकाबले के समीप आने के बाद ही चुनी जायेगी लेकिन अभी तक उज्बेकिस्तान की मजबूत चुनौती को देखते हुए 3-1 का संयोजन आदर्श दिखता है. भूपति ने कहा, ‘अगर आप मुझे इस समय बताने के लिये कहेंगे तो उज्बेकिस्तान टीम की मजबूती को देखते हुए मैं तीन एकल और एक युगल खिलाड़ी को खिलाने पर तरजीह दूंगा लेकिन ऐसा कोई कारण नहीं है कि अगले कुछ हफ्तों में इसमें बदलाव नहीं हो सकता.’ एआईटीए ने छह सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें पेस और बोपन्ना दोनों शामिल हैं और उन्होंने अंतिम चार के चयन का फैसला भूपति पर छोड़ दिया है.

भूपति ने स्पष्ट किया कि वह दोनों सीनियर पेशेवर बोपन्ना और पेस को छोड़कर अंतिम चार में सभी एकल विशेषज्ञों को अपनी टीम में शामिल करने के विकल्प को खुला रख रहे हैं. उन्होंने कहा,‘टीम का चयन ड्रा से एक दिन पहले होगा. मुझे नहीं पता कि युगल कौन खेलेगा. मुझे नहीं पता कि मैं कोई युगल खिलाड़ी टीम में रखूंगा या नहीं लेकिन जो कुछ भी जीत के लिये चाहिए मैं वैसा करूंगा.’ यह पूछने पर कि चार एकल खिलाड़ियों को मौजूदा टीम में चुनने का विकल्प शायद व्यवहारिक नहीं हो तो भूपति ने कहा, ‘यह संभव है. श्रीराम बालाजी एकल और युगल दोनों खेलते हैं. हम दो एकल खिलाड़ियों को रख सकते हैं. हम तीन या चार खिलाड़ियों को रख सकते हैं। मैं अप्रैल में ही फैसला करूंगा.’

SI News Today

Leave a Reply