Thursday, February 22, 2024
featured

पैनासोनिक ने लॉन्च किए 4000mAh की दमदार बैटरी वाले ये दो स्मार्टफोन

SI News Today

पैनासोनिक ने भारत में एक साथ दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। Panasonic Eluga Ray की कीमत 7999 रुपए रखी गई है, जबकि Panasonic P85 की कीमत 6499 रुपए रखी है। दोनो ही स्मार्टफोन 15 मई से ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदे जा सकेंगे। 4जी इनेबल पैनासोनिक एलुगा में कंपनी ने अपना पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित वर्चुअल असिस्टेंट दिया है। इसका काम कॉल और मैसेज जैसे हर दिन के टास्क और एक्टिविटी पर नजर रखना है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन का प्रोसेसर क्वाडकोर है, जो 3 जीबी की रैम के साथ आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 16जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है और यह एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन स्पेस ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर विकल्प में उपलब्ध होगा।

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी खंड) पंकज राणा ने बताया, “एलुगा रे का निर्माण स्माटफोन यूजर्स के जीवन को अरबो एआई अस्सिटेंट के माध्यम से सरल बनाने के लिए किया गया है।” वहीं बात करें पैनासोनिक पी85 स्मार्टफोन की तो यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। 1 गीगाहर्ट्ज का क्वॉड-कोर प्रोसेसर वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमौलो 6.0 पर काम करता है।

इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज दी गई है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन के स्टोरेज को 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है।

SI News Today

Leave a Reply