Friday, April 19, 2024
featured

फखर जमान ने किया खुलासा

SI News Today

पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान ने कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है। भारत के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ने वाले जमान ने कहा कि उन पर इस मैच में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों खासतौर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने स्लेजिंग की थी। फर्स्ट पोस्ट से बातचीत में 27 साल के जमान ने बताया कि उनसे भारतीय खिलाड़ियों ने क्या कहा था।  उन्होंने कहा, उस वक्त मैं और अजहर अली बैटिंग कर रहे थे तो विराट कोहली लगातार कह रहे थे कि अरे एक विकेट निकल जाएगा, तो ये सारे आउट हो जाएंगे। बस एक को निकालो जल्दी। जमान ने कहा, बुमराह भी इसमें पीछे नहीं रहे। उनकी गेंद पर मैं आउट हो गया था, लेकिन बाद में वह नो बॉल निकली। इसके बाद उन्होंने कहा, थोड़ा सामने भी रन बना ले, कब तक एेसे खेलेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने किसी तरह की लक्ष्मण रेखा पार नहीं की। यह पॉजिटिव स्लेजिंग थी, जो खेल में आम है। उन्होंने कहा, हर कोई चाहता है कि उनकी टीम जीते और इसके लिए वह हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं।

बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर में जमान बुमराह की गेंद पर धोनी द्वारा लपक लिए गए थे। इससे पहले बुमराह ने उन्हें खूब परेशान किया था। लेकिन भारतीय टीम की खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी, क्योंकि यह एक नो बॉल थी। उस समय फखर 3 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने 106 गेंदों पर 114 रन ठोक दिए थे।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी में हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। मुकाबले में भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। भारत की पानी महज 158 रनों पर ही सिमट गई थी। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम इंडिया की आधी टीम महज 54 रन पर ही पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं भारत की ओर से सबसे अधिक हार्दिक पांड्या ने 76 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन बेहद महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने बिना कोई सफलता हासिल किए 70 रन दिए थे।

SI News Today

Leave a Reply