Saturday, July 27, 2024
featured

फिल्मी नहीं असली फैसल खान जेल से आया बाहर , इसी के खुनी खेल में बनी है फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर

SI News Today

धनबाद :  गैंग्स ऑफ वासेपुर का सरगना और कुख्यात डॉन फहीम खान एक दिन के पेरोल पर जेल से बाहर आया. झारखंड हाईकोर्ट ने उसे उसकी बेटी की शादी में भाग लेने के लिए फहीम कान को एक दिन का पेरोल दिया. बताते चले कि फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-2 में फहीम खान का किरदार फैसल खान के रूप में दिखाया गया है.

हाथ मिलाने और सेल्फी लेने की लगी होड़

फहीम खान के जेल से बाहर आने की सूचना पहले ही उसके वासेपुर में समर्थकों को मिल गई थी. फहीम खान जैसे ही वेन्यू  पर पहुंचा उसके समर्थकों ने उसे घेर लिया .  और सर्मथको ने हाथ मिलाने और सेल्फी लेने की होड़ लग गयी. जिसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत से उसे अपनी बेटी के पास पहुंचाया. इस दौरान किसी को भी फहीम खान से मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही थी.  फहीम खान की बेटी नूर फातिमा की शादी रेलवे के ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में हुई. लड़का मो. इमरान आर्किटेक है और वो भी वासेपुर का ही रहने वाला है. बेटी से मिलने के बाद पुलिस ने फहीम खान को वापस जमशेदपुर भेज दिया. फहीम खान इन दिनों जेल में एक मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

कौन है फहीम खान

फहीम खान वासेपुर का कुख्यात डॉन है. इसे यहां का सरगना कहा जाता है. इस पर 15 हत्या का आरोप है. कोयला खदानों में वासेपुर के कई मजदूर काम करते हैं, जिसपर फहीम खान राज करता है.फहीम खान की अदावत यहां के शक्तिशाली माने जाने वाले घराने सिंह मेंशन और रघुकुल से भी है। फहीम खान पर कांट्रैक्ट किलिंग के भी आरोप हैं. फहीम फिलहाल मर्डर के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। फहीम पर लूट, हत्या, अपहरण, बमबाजी, रंगदारी समेत कई अन्य मामले धनबाद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. फहीम खान का बेटा भी धनबाद के एक रेलवे ठेकेदार की हत्या मामले में जेल में बंद है. फहीम खान पर वासेपुर के एक कपड़ा व्यवसायी मोहम्मद वाहिद आलम उर्फ जावेद की हत्या का भी आरोप है.   

SI News Today

Leave a Reply