Sunday, April 21, 2024
featured

फिल्मों में आने से पहले 68 किलो तक था आलिया भट्ट का वजन

SI News Today

2012 में करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट के लुक्स और उनकी एक्टिंग के दीवानों की कमी नहीं। आलिया के आईक्यू और उनके बौद्धिक क्षमता पर खूब मजाक बनाए गए लेकिन महज 12 फिल्में करके इस युवा अभिनेत्री ने खुद को इंडस्ट्री में साबित किया। फिल्म उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी में अपने काम के लिए उन्होंने खूब तारीफें बटोरीं। आलिया बाकी एक्ट्रेसेज की तरह आलिया खुद की फिटनेस और बॉडी को कम ही एक्सपोज करती नजर आती हैं, लेकिन हकीकत यह भी है कि आलिया स्टूडेंट ऑफ द ईयर और ‘शानदार’ सरीखी फिल्मों में जब-जब बिकिनी पहन कर नजर आई तब तब फैन्स ने उनके इस अवतार को खूब पसंद किया।

तो आइए जानते हैं कि आलिया खुद को फिट रखने के लिए क्या कुछ करती हैं। आलिया सुबह जगकर कार्डियो वर्क आउट करती हैं और इसके बाद वह सीधे जिम का रुख करती हैं। आलिया फिल्मों में आने से पहले अपनी फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं देती थीं लेकिन फिल्मों में आने के बाद वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी संजीदा हो गईं।

वह खुद को फिट रखने के लिए काफी मॉर्डन तकनीक का इस्तेमाल करती हैं जिसमें से कम ऑक्सीजन वाले हॉल में वर्कआउट करना भी एक हिस्सा है। आलिया को उड़ता पंजाब के लिए काफी वजन करना पड़ा था क्योंकि उस फिल्म में उन्हें एक गरीब बिहारी लड़की का किरदार निभाना था। उस रोल के लिए आलिया को कई दिनों तक नाश्ते में पोहा, लंच में रोटी सब्जी और डिनर में सिर्फ दही चावल खाना पड़ा था।

आलिया भट्ट ने अपनी ‌पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के लिए महज तीन महीने में 16 किलो वजन कम किया था। शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं हो लेकिन फिल्मों में आने से पहले आलिया का वजन 68 किलो हुआ करता था जिसे महज तीन महीने में ही उन्होंने घटाया। आलिया जब भी विदेश जाती हैं तो उन्हें आधे वक्त डाइट पर रहना पड़ता है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि वहां उन्हें उस तरह का खाना नहीं मिल पाता है जैसा वह खाना पसंद करती हैं।

SI News Today

Leave a Reply