Saturday, May 25, 2024
featured

फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के खिलाफ कोर्ट पहुंचा एक फिल्मकार

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म “टॉयलेटः एक प्रेम कथा” रिलीज से पहले ही विवादों मे आ गई है। फिल्मकार प्रतीक शर्मा ने इस मेकर्स के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कराया है। प्रतीक का आरोप है कि फिल्म की पंच लाइन और इसका विषय उनकी फिल्म ‘गुटरुं गुटर गूं’ से चुराया गया है। इतना ही नहीं सात जुलाई को ‘वॉयकॉम-18’ के खिलाफ भी जयपुर मेट्रोपॉलिटन अदालत में मामला दर्ज किया गया था। कोर्ट ने इस मामले में नोटिस जारी करते हुए 22 जुलाई तक का वक्त मांगा है। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म पर लगाए गए आरोपों के बारे में विस्तार से बताते हुए प्रतीक ने कहा- प्लान सी ने इस फिल्म निर्माण किया है और ‘वॉयकॉम-18’ निर्माता और प्रस्तोता के तौर पर काम कर रहा है।

उन्होंने कहा- मेरी फिल्म में एक लाइन है जिसमें औरत शादी करके घर आती है और उसको टॉयलेट नहीं मिलता, इस पूरे मसले को लेकर काफी बवाल होता है और आखिर में उसका पति उसको टॉयलेट बना कर देता है। इसी लाइन के चलते डिस्ट्रीब्यूटर्स ने मुझसे कहा कि फिल्म की कहानी और विषय मेरी फिल्म की ही तरह है। मालूम हो कि प्रतीक ने अपनी फिल्म ‘गुटरुं गुटर गूं’ 2015 में ही बनाकर पूरी कर ली थी और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की ओर से उनकी फिल्म को रिलीज करने का प्रमाण पत्र भी उन्हें मिल गया था। लेकिन पैसों की कमी के चलते वह अब तक ऐसा नहीं कर पा रहे थे। प्रतीक ने बताया कि उनकी फिल्म में सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अन्य कई अहम लोगों को दिखाया गया है।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की यह फिल्म 11 अगस्त 2017 रिलीज होनी है। देखना यह होगा कि क्या इस तरह के विवादों की वजह से फिल्म की रिलीज को टाला जाएगा या फिल्म अपने तय समय पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

SI News Today

Leave a Reply