Saturday, November 26, 2022
featured

फेडरर विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंचे

SI News Today

स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में रिकार्ड संयुक्त पांचवी बार खिताब जीतने की बदौलत अपनी विश्व रैंकिंग में चार स्थान का सुधार किया और अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

35 वर्षीय फेडरर ने हम वतन स्टेनिसलास वावरिंका को 6-4 7-5 से हराया और पांचवीं बार यह खिताब जीता। फेडरर का इस साल यह दूसरा खिताब है और 24 अक्टूबर 2016 के बाद से उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

छह महीने की चोट के बाद वापसी करने पर फेडरर ने जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। इंडियन वेल्स में उनकी जीत फेडरर का 25वां एटीपी वल्र्ड टूर मास्टर्स 1000 खिताब था। फेडरर का इस साल का रिकॉर्ड 13 जीत और एक हार का हो गया है।

फेडरर ने 2017 की शुरुआत 16वीं रैंकिंग के साथ की थी और फिर वह 17वें नंबर पर भी खिसक गए थे। लेकिन उसके बाद वापसी करते हुए फेडरर अब छठे नंबर पर आ गए हैं। फेडरर के 4305 रेटिंग अंक हो गए हैं।

ब्रिटेन के एंडी मरे का नंबर एक, सर्बिया के नोवाक जोकोविच का नंबर दो और वावभरका का तीसरा स्थान कायम है। जापान के केई निशिकोरी एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी कर ली है।

SI News Today

Leave a Reply