Sunday, April 14, 2024
featured

फेस के मुताबिक ऐसे बनाएं अपने बालों को स्टाइलिश

SI News Today

स्टाइलिश हेयर रखना कई लोगों का शौक होता है। कुछ लोग अपने किसी फेवरेट फिल्मस्टार की नकल करके अपने हेयर स्टाइल का चुनाव करते हैं तो कुछ लोग अपने चेहरे के हिसाब से अपने बालों को स्टाइलिश बनाने में विश्वास रखते हैं। हर चेहरे की अपनी विशेषता होती है इसलिए हर चेहरे के लिए अपनी अलग हेयर स्टाइल होती है। उसके अलावा किसी भी तरह का हेयर स्टाइल इस्तेमाल करने पर कभी तो आपकी सराहना हो सकती है तो कभी आपका मजाक भी बन सकता है। इसलिए किसी भी हेयर स्टाइल का चुनाव किसी की नकल करने की बजाय अपने चेहरे के आधार पर करना चाहिए।

आज हम ऐसे ही कुछ हेयर स्टाइल्स के बारे में बात करेंगे जो किसी खास आकृति के चेहरे के लिए बने हैं और जिनका इस्तेमाल कर अपनी पर्सनैलिटी में निखार लाया जा सकता है। वे लोग जिनका चेहरा गोल आकृति का होता है उनके फेस पर कट्स और एंगल कम होते हैं। ऐसे लोगों को अपने सिर के बीच वाले हिस्से में ज्यादा बाल रखने चाहिए। ऐसा करने से आपका चेहरा लंबा और पतला दिखाई देगा। चौड़े चीक बोन और पतले ठोड़ी वाले चेहरे के लिए डायमंड कट बेहतर होता है। ऐसे चेहरे पर स्ट्रेट हेयर सूट नहीं करते। साइड से घूमें हुए फ्रिंज स्टाइल वाले हेयर कट ऐसे चेहरे के लिए सबसे बेहतर होते हैं।

जिनका चेहरा अंडाकार होता है उन्हें बहुत चिंता करने की जरुरत नहीं होती। उनका चेहरा किसी भी तरह के हेयर कट में अच्छा लगता है। ऐसे चेहरे वाले लोग लंबे फ्रिंजेज वाले हेयर स्टाइल को छोड़कर किसी भी तरह का स्टाइल अपना सकते हैं। फ्रिंजेज वाले स्टाइल की वजह से उनका चेहरा गोल लगने लगता है। दिल के आकार के चेहरे वाले लोग लांग हेयर स्टाइल ट्राइ कर सकते हैं। स्क्वायर फेस वाले लोग भी हेयर स्टाइल रखने के मामले में भाग्यशाली हैं। इस तरह के चेहरे वाले लोग कोई भी ऐसा हेयर स्टाइल चुन सकते हैं जिसमें उनके बाल छोटे हों।

SI News Today

Leave a Reply