Sunday, April 14, 2024
featured

बल्‍लेबाज को आउट करके गाली बकने लगा गेंदबाज

SI News Today

इंग्लैंड और साउथ अफ्रिका की टीम के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है। चैंपियन्स टॉफी में अच्छा खेलने के बाद भी साउथ अफ्रीका की टीम को कामयाबी हासिल नहीं हुई। वहीं अब लॉर्ड्स में इंग्लैंड के साथ खेले गए टेस्ट मैच से टीम की मुश्किलों और बढ़ती नजर आ रही हैं। अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कैगीसो रबाडा पर एक टेस्ट के लिए बैन लगा दिया गया है। बैन लगने के बाद रबाडा ब्रिज में खेले जाने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएगा। रबाडा पर आरोप लगा है कि उन्होंने मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंदवी टीम के खिलाड़ी पर अभद्र टिप्पणी की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टॉक्स बेटिंग कर रहे थे। काफी देर तक जब बेन आउट नहीं हुए थे रबाडा थोड़ा आक्रामक हो गए। इसके बाद रबाडा ने बेन को गेंद फेंकी और वे आउट हो गए। बेन को आउट करने के बाद रबाडा ने उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसी कारण रबाडा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक मैच का बैन लगाया गया है। यह पहली बार नहीं है कि इस तेज गेंदबाज पर बैन लगाया गया हो। इससे पहले फरवरी में रबाडा पर बैन लगाया गया था। केपटाउन नें साउथ अफ्रीका के साथ श्रीलंका का वन डे मैच था। मैच के दौरान रबाडा ने श्रीलंका के बल्लेबाज निरोसन डिकवेल्ला को गाली दे दी थी जिसके बाद उनके 3 अंक काट लिए गए थे। अब रबाडा के टोटल चार अंक काटे जा चुके हैं जिसके कारण वे ब्रिज में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को नहीं खेल पाएंगे।

रबाडा पर लगे इस बैन के बाद साउथ अफ्रीका की टीम का जख्म हरा हो गया है क्योंकि अफ्रीका को इंग्लैंड ने इस मैच में करारी शिकस्त दी थी। वहीं दूसरी और रबाडा के प्रतिद्वंदवी टीम इंग्लैंड के खिलाडी मोइन अली विश्व के पांचवे सबसे तेज रन बनाने और विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यह मोइन अली का 38वां टेस्ट है, जिसके बाद वे इंग्लैंड के दूसरे सबसे तेज ऑल राउंडर बन गए है, जिसने 100 विकेट और 2000 रन  बनाए हैं। यह मोइन के लिए एक बड़ी कामयाबी है कि उन्होंने इतने कम टेस्ट मैचों में बहुत जल्दी से 100 विकेट और 2 हजार रन बना लिए।

SI News Today

Leave a Reply