Saturday, April 13, 2024
featured

‘बाहुबली २ ने अमेरिका में छुआ 111 करोड़ का आंकड़ा

SI News Today

एस.एस.राजामौली निर्देशित फिल्म बाहुबली-2 के हिंदी वर्जन ने रिलीज के 12वें दिन 15.5 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म के कुल हिंदी कलेक्शन की बात करें तो यह आंकड़ा 359.75 करोड़ हो चुका है। प्रभास और राणा दग्गुबाती की यह फिल्म विश्व स्तर पर अब तक 1027 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। फिल्म के हाल के कलेक्शन की बात करें तो इसने मंगलवार को 15.50 करोड़ रुपए कमाए। फिल्म रिलीज के बाद से लेकर अब तक बॉक्स ऑफिस पर लगातार अकेले राज कर रही थी, लेकिन अब इसे हॉलीवुड फिल्म गार्डियन्स ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम 2 को भी टक्कर देनी होगी। फिल्म अमेरिका में ही अब तक 111 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने हाल ही में बाहुलबी-2 और दंगल के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों की तुलना को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- जिन्हें लगता है कि हमें अंतर्राष्ट्रीय ऑडियंस को इंप्रैस करने के लिए मैट्रो केंद्रित फिल्में बनानी चाहिए, उन्हें एक बार फिर से सोचना चाहिए। दंगल और बाहुबली देसी एंटरटेनर हैं। राजामौली की ये फिल्म उस कहानी पर फोकस करती है कि राजमाता शिवगामी भल्लालदेव की जगह बाहुबली को महिष्मती के राजा के रूप में क्यों चुनती है। प्रभास और बाहुबली और शिवा बनकर वापस आए हैं। वह फिल्म के मेन अट्रैक्शन हैं। प्रभास इस फिल्म के लिए काफी कमिटेड रहे हैं। उनकी यह डेडिकेशन पर्दे पर नजर आती है। प्रभास ने बेहतरीन काम किया है। फिल्म की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने उनका पूरा साथ दिया है। फिल्म की कहानी इन दोनों के इर्द-गिर्द घूमती है और दोनों की परफॉर्मेंस फिल्म की हाईलाइट है।

फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजन रिलीज होने के बाद नए नए रिकॉर्ड बना रही है। रिलीज के बाद से ही यह मीडिया में छाई हुई है। अब फिल्म बाहुबली 2 बीबीसी समेत पूरे पश्चिमी मीडिया में छाई हुई है। यह फिल्म पिछले हफ्ते अमेरिका में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बीबीसी न्यूज पर फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजमौली अनुष्का शेट्टी के साथ नजर आए। उन्होंने कहा कि भारत में मजबूत किरदार हैं लेकिन भारत में सुपरहीरो की अवधारणा बैटमैन और सुपरमैन तक ही सीमित है।

SI News Today

Leave a Reply