Friday, February 23, 2024
featured

‘बाहुबली-2 के रिकॉर्ड कुछ नहीं, सनी की ‘गदर’ ने कमाए 5000 करोड़’

SI News Today

बॉक्स ऑफिस पर लगातार हंगामा मचा रही फिल्म ‘बाहुबली 2’ की 1500 करोड़ पार की कमाई को ‘गदर’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा कोई इतिहास रचना नहीं मानते. अनिल शर्मा का कहना है कि आज आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो उनकी फिल्म गदर ने 5000 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रोज नए रिकॉर्ड तोड़ रही फिल्म बाहुबली के बारे में अनिल शर्मा का कहना है कि ये सब समय-समय की बात है. उनकी फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ साल 2001 में आई थी और उस समय फिल्म ने 265 करोड़ की कमाई की थी. अगर आज के हिसाब से देखें तो ये आंकड़ा 5000 करोड़ होता है. ऐसे में ‘बाहुबली 2’ ने कोई रिकॉर्ड नहीं बनाया है.

अनिल शर्मा ने बेटे उत्कर्ष की डेब्यू फिल्म ‘जीनियस’ की लॉन्चिंग के मौके पर इस बाद का खुलासा किया. यहां ‘बाहुबली 2’ की कमाई के बारे में जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे इन सब में ना लाएं. अगर कोई अच्छी फिल्म आएगी तो रिकॉर्ड टूटेंगे ही. जहां तक बाहुबली 2 की बात है तो इस फिल्म ने ऐसा कुछ नहीं किया है.

उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि मैंने पहले बताया कि 2001 में गदर ने 265 करोड़ कमाए थे, उस समय टिकट सिर्फ 25 रुपये का हुआ करता था. अगर आज के समय से इसकी तुलना की जाए तो ये 5000 करोड़ रुपये होता है और बाहुबली 2 ने सिर्फ 1500 करोड़ ही कमाए हैं.

अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष ने ‘गदर’ सनी और अमीशा के बच्चे का रोल प्ले किया था. अब वह ‘जीनियस’ फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं. इस मौके पर धर्मेंद, हेमा मालिनी और जावेद अख्तर भी मौजूद थे.

लेकिन ऐसे तो गदर ने भी कोई रिकॉर्ड नहीं तोड़ा
अनिल शर्मा की बात में अगर तर्क देखा जाए तो ऐसे में गदर के रिकॉर्ड बनाने का दावा भी सही नहीं है. क्योंकि इस आधार पर शोले और दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे की कमाई गदर से कहीं ज्यादा होती!

SI News Today

Leave a Reply