Wednesday, November 23, 2022
featured

बुरे वक़्त में बिग बी बने गोविंदा के साथी,बतायी और भी बाते

SI News Today

एक वक्त था जब फिल्मी परदे पर गोविंदा का ही राज था और उन्हीं के नाम का डंका बजता था। निर्माता-निर्देशक से लेकर हर हीरो-हीरोइन उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित रहता थे, लेकिन गोविंदा एक वक्त पर ऐसे बुरे दौर में फंसे कि निकलना ही मुश्किल हो गया। नौबत यहां तक आ पहुंची कि फिल्में मिलना बंद हो गईं और आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई।

गोविंदा ने अपने बुरे दौर का खुलासा हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया।

गोविंदा के मुताबिक, अपने करियर में किसी कैंप का हिस्सा ना होना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। अगर वो किसी कैंप का हिस्सा होते तो बात ही कुछ और होती। कैंप का हिस्सा ना होने की वजह से उनका करियर ठंडा पड़ गया, फिल्में मिली नहीं…जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई।

गोविंदा ने कहा,’ बॉलीवुड में कई बड़े बड़े कैंप हैं लेकिन मैं किसी कैंप का हिस्सा नहीं रहा और ये मेरी गलती थी। मुझे कैंप का हिस्सा होना चाहिए था क्योंकि ये आपके करियर को मदद करता। कैंप एक बड़े परिवार की तरह है…अगर आप उस परिवार में सभी के साथ अच्छे रिश्ते कायम करके रखते हैं तो समझ लो आप पर कृपा है और आप अच्छा करेंगे।’

गोविंदा ने आगे अपने संघर्ष और खराब आर्थिक स्थिति के बारे में बात करते हुए खुलासा किया,’ मैं जब संघर्ष कर रहा था तो लोगों ने मेरे रास्ते में काफी रुकावटें डालने की कोशिश की। मैंने सुना और देखा भी कि बच्चन साहब के साथ क्या हुआ था, लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि मेरे साथ भी कभी ऐसा होगा। लेकिन उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए मैंने खुद को उस तंगहाली से उबारने की कोशिश की। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए मेरा संघर्ष काफी मुश्किल था..इतना मुश्किल कि लोग मेरे लिए अच्छी फिल्में भी नहीं लिख रहे थे, ना ही अच्छी फीस दे रहे थे…बुरा बर्ताव करते सो अलग…।’

गोविंदा, जिन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘आ गया हीरो’ खुद ही प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया है, मानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री हमेशा से ही पैसो की सरोकार रही लेकिन अब वो मंहगी हो गई है…इतनी मंहगी कि आप खुद से अपनी फिल्म नहीं बना सकते।

बेशक गोविंदा को अब इन सारी बातों का मलाल हो लेकिन वो एक बार फिर अपने जबरदस्त कमबैक को लेकर तैयार हैं।

SI News Today

Leave a Reply