Saturday, May 25, 2024
featured

भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़फोड़

SI News Today

आज तड़के कोल्हापुर जिले में अज्ञात लोगों ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़फोड़ की. पुलिस ने बताया कि इन अज्ञात लोगों ने वहां रखे परिधान और जानवरों के लिए रखे गए चारे को भी जला दिया. पश्चिमी महाराष्ट्र जिले के एक चट्टानी पठार महासाई पठार पर दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग चल रही थी. आज रात एक से दो बजे के बीच 15-20 लोगों का एक समूह सेट पर आ गया.

पनहाला पुलिस चौकी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक धन्य कुमार गोडसे ने कहा कि उन लोगों ने फिल्म के परिधानों को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया और वहां घोड़ों के लिए रखे चारे को भी जला दिया. उन्होंने कहा कि फिल्म क्रू के सदस्यों ने तोड़फोड़ करने वाले दो लोगों को पकड़ लिया. हालांकि समूह के दूसरे सदस्यों ने क्रू के लोगों पर हमला बोल दिया और तोड़फोड़ करने वाले सभी लोग भागने में कामयाब रहे.

वाहनों को भी जलाने की कोशिश

तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने सेट के पास क्रू सदस्यों के वाहनों को भी कथित तौर पर जलाने की कोशिश की.  पुलिस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के पीछे की वजह का अब तक नहीं चल पाया है. गोडसे ने कहा कि इस घटना के संदर्भ में कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. फिल्म के निर्माता टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके.

फिल्म के साथ यह इस तरह की दूसरी घटना

इस फिल्म के साथ यह इस तरह की दूसरी घटना है. इस साल जनवरी में राजपूत समुदाय के एक समूह करणी सेना के कुछ सदस्यों ने जयपुर मे भंसाली को परेशान किया था. उनका आरोप था कि ‘पदमावती’ में तथ्यों को कथित तौर पर तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है.

जयपुर में रद्द हुई थी शूटिंग 

इसके बाद फिल्म टीम ने जयपुर में शूटिंग रद्द कर दी थी और भंसाली को फिल्म की कहानी के बारे में व्याप्त ‘गलत धारणा’ को स्पष्ट करने के लिए एक बयान जारी करना पड़ा था. इस फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती की भूमिका में है. फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं.

SI News Today

Leave a Reply