Saturday, May 25, 2024
featured

भारत ने अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में कम्बोडिया को 3-2 से हराया

SI News Today

भारतीय फुटबाल टीम ने अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में अपने से निचली रैंकिंग की कम्बोडिया को 3-2 से शिकस्त दी और विदेशी सरजमीं पर मैच नहीं जीतने के 12 साल रिपीट 12 साल के मिथक को तोड़ दिया।

भारत ने इस साल अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेलते हुए कम्बोडिया को कड़ी चुनौती दी, हालांकि वह उससे 41 पायदान नीचे काबिज है। भारत मौजूदा फीफा रैंकिंग में 132वें स्थान पर है। पिछली बार भारत विदेशी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच 2005 रिपीट 2005 में जीता था, जब टीम के कप्तान शानमुगम वेंकटेश थे। टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र गोल से जीत दर्ज की थी।

स्टीफन कांस्टेनटाइन के लडक़े पहले हाफ में चमक नहीं बिखेर सके लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने तीन मिनट के अंदर दो गोल तेजी से दाग दिये। इस जीत से एएफसी एशिया कप क्वालीफायर के 28 मार्च को यांगोन में म्यांमा के खिलाफ होने वाले पहले चरण के मैच में भारतीय टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

भारत के लिये सुनील छेत्री ने 35वें मिनट में, जेजे लालपेखलुवा 49वें मिनट में और संदेश झिंगन ने 52वें मिनट में गोल किये जबकि कम्बोडिया के लिये खोउन लाबोरावी ने 36वें और चान वथांका ने 62वें मिनट में गोल दागे।

SI News Today

Leave a Reply