Tuesday, January 24, 2023
featured

भारत ने 75 रनों से हासिल की जीत, सीरीज में 1-1 की बराबरी

SI News Today

भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविचंद्नन अश्विन (3/35) ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट मैच के चौथे दिन शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला। अश्विन ने 6 विकेट चटकाएं।

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टाक सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटें। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 103 है। पीटर हेंड्सकॉम्ब (21) और स्टीव ओकीफे (1) ने अभी ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली हुई है।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टी ब्रेक तक 101 रनों तक छह विकेट गंवा दिए थे। आर अश्विन ने चार और उमेश यादव ने दो विकेट लिए हैं।

इशांत शर्मा ने इनफॉर्म बल्लेबाज मैट रेनशॉ को आउट किया। रेनशॉ 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आर अश्विन ने ़डेविड वॉर्नर को आउट कर भारत को मैच में वापसी दिलाई। उमेश यादव की गेंद पर शॉन मार्श 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद यादव ने स्टीव स्मिथ (28) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मिशेल मार्श 9 और मैथ्यू वेड बिना खाता खोले आउट हो गए।

इससे पहले टीम इंडिया दूसरी पारी में 274 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा। इनिंग ब्रेक के साथ-साथ लंच ब्रेक भी हो गया है। जोश हेजलवुड ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 92 रनों का योगदान दिया।

SI News Today

Leave a Reply