Sunday, April 14, 2024
featured

भोजपुरी सुपरहिट ‘लॉलीपॉप लागेलू’ का नाइजीरियाई सिंगर ने तैयार किया अफ्रीकी वर्जन

SI News Today

सैमुअल सिंह, हिन्दुस्तानी सरनेम का इस्तेमाल करने वाला ये शख्स जन्म से नाइजीरियन है, लेकिन इसका दिल हिन्दुस्तानी है। इनकी तुलना आप भूतपूर्व पाकिस्तानी गायक अदनान सामी से कर सकते हैं जो अब भारतीय नागरिक बन चुके हैं। सैमुअल सिंह उभरते पॉप सिंगर हैं और हिन्दी, भोजपुरी पंजाबी गानों को नाइजीरियन टच के साथ गाते हैं। सोशल मीडिया में इनका गाना बेहद पॉपुलर हो रहा है। हाल ही में इन्होंने भोजपुरी सुपरहिट गाने लॉलीपॉप लागेलू का नाइजीरियन वर्जन तैयार किया है, जो यूट्यूब पर काफी हिट हो रहा है। 2 जुलाई को यूट्यूब पर डाले गये इस गाने को अबतक लगभग 5 लाख लोग देख चुके हैं। और 15 हजार लोग शेयर कर चुके हैं। इससे पहले सैमुअल सिंह ने पंजाबी पॉपर हनी सिंह के एक गाने को भी अपने अंदाज में पेश किया है। सैमुअल सिंह ने हनी सिंह के गाने कुडिए नी तेरे, ब्राउन रंग ने को अफ्रीकी बीट्स में सजाकर यूट्यूब में डाला। इनका ये प्रयोग काफी पॉपुलर हो रहा है।

बता दें कि लॉलीपॉप लागेलू…भोजपुरी का एक जबर्दस्त सुपरहिट गाना है, जिसे भोजपुरी गायक पवन सिंह ने गया है। इस गाने को आज भी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में शादी विवाह और उत्सव के मौकों पर धूमधाम से बजाया जाता है।

अब आपको ये जानकर आश्चर्य हो सकता है कि ये सैमुअल महाशय सिंह कैसे हो गये। सैमुअल सिंह ने खुद इसका जवाब देते हुए एक फेसबुक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि मैं जन्म से नाइजीरियन हूं लेकिन दिल से हिन्दुस्तानी हूं, मैने सिंह टाइटल इसलिए चुना है कि इस नाम में बहुत ताकत है। सैमुअल सिंह आगे लिखते हैं कि मैं खुद को हनुमान जी जैसा बलशाली महसूस करता हूं जब मैं अपने आप को शक्ति से जोड़कर देखता हूं, मैं इस नाम को इस्तेमाल कर गौरवशाली महसूस कर रहा हूं। उन्होंने भारतीयों को धन्यवाद देते हुए लिखा है कि मुझे स्वीकार करने के लिए शुक्रिया।

सैमुअल सिंह बॉलीवुड के दूसरे गानों को भी अफ्रीकी धुनों और वहां की लोक संस्कृति में पिरोकर भारतीयों को पेश करना चाहते हैं। लोगों को सैमुअल सिंह के अगले हिट नंबर का इंतजार है।

SI News Today

Leave a Reply