Friday, April 19, 2024
featured

महिला विश्व कप 2017: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला

SI News Today

महिला विश्व कप-2017 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच काउंटी ग्राउंड पर मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड एक ओर तीन में से एक मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज अपने तीनों मैच हारा है। इसके चलते फिलहाल वो सबसे आखिरी पायदान पर है। ऐसे में वेस्टइंडीज को विश्व कप में खुद को बनाए रखने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा।

बता दें कि महिला क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले मैच में निहायत बुरे प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज टीम को दो और बड़े झटके लगे हैं। उसकी तेज गेंदबाज शाकेरा सेलमैन और शामिलिया कोननेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गई हैं। इन दोनों की जगह कायसिया नाइट और सुब्रिना मुनरोए को टीम में जगह मिली है।

नाइट ने पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। सुब्रिना 2015 के बाद से टीम से बाहर चल रही हैं। शाकेरा को विश्व कप के अपने पहले मैच में शॉर्ट लेग पर फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। कोनेल को अगले मैच में पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई थी और वह सिर्फ चार ओवर फेंकने के बाद ही मैदान से बाहर चली गई थीं।

SI News Today

Leave a Reply