Monday, January 30, 2023
featured

मां राबिया खान की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज: जिया खान मर्डर केस

SI News Today

अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में उनकी मां राबिया खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दायर की थी, जो खारिज हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत में याचिका दायर करने को कहा है. इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की याचिका को खारिज कर दिया था. पिछले साल जिया की मां राबिया खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मामले में एसआईटी गठित करने की मांग की थी.

मालूम हो कि तीन जून 2013 को अभिनेत्री जिया खान अपने घर में पंखे से लटकते हुए मिली थीं. मुंबई पुलिस ने खुदकुशी का मामला दर्ज किया था. लेकिन जिया खान की मां राबिया खान ने सूरज पंचोली के पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. सूरज पंचोली अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे हैं. साथ ही कथित रूप से सूरज को जिया का ब्वॉयफ्रेंड बताया जाता रहा है.

कुछ दिनों बाद राबिया ने सूरज पर जिया की हत्या का आरोप लगाया था. सूरज को आईपीसी की धारा-306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन 21 दिन बाद उसे कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

गौरतलब है कि जिया का असली नाम नफीसा खान था. जिया की मां राबिया भी एक अभिनेत्री रही हैं. अमिताभ बच्चन के साथ ‘निःशब्द’, आमिर खान के साथ ‘गजनी’ जैसी फिल्में कर जिया चर्चा में आई थीं.

SI News Today

Leave a Reply