Friday, February 23, 2024
featured

मिनाक्षी जैन ने ‘मन की बात’ में सुना था 50 लाख के सवाल का जवाब, जानिए…

SI News Today

कौन बनेगा करोड़पति के 9वें सीजन में 50 लाख रुपए जीतने वाली मिनाक्षी जैन महज 10वीं पास थीं। वह 1 करोड़ के प्रश्न तक पहुंच गई थीं लेकिन इस प्रश्न का उत्तर नहीं मालूम होने के चलते उन्होंने गेम छोड़ना ही बेहतर विकल्प समझा। अब ‘अनजाना अनजानी’ और ‘कहानी’ जैसी फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिख चुकीं लेखिका अद्विता काला ने यह खुलासा किया है कि मिनाक्षी से शो में 50 लाख रुपए के लिए जो प्रश्न पूछा गया था उसका उत्तर उन्होंने (मिनाक्षी ने) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो शो मन की बात में देखा था।

अब जाहिर है कि आपके जेहन में दूसरा सवाल यह आ रहा होगा कि 50 लाख रुपए की धनराशि के लिए पूछा गया यह सवाल क्या था। तो आपको बता दें कि शो में अमिताभ बच्चन ने मिनाक्षी जैन से पूछा था कि “Quick India Movement” यह टर्म किसने दिया था? इतना ही नहीं 12 लाख और 25 लाख रुपए के लिए पूछे गए सवाल का जवाब मिनाक्षी ने 10 सेकेंड से भी कम समय में दिया था जो कि केबीसी की सेट पर तकरीबन एक रिकॉर्ड जैसा है। यह मिनाक्षी के आत्मविश्वास और जानकारी पर भरोसे को दिखाता है। हालांकि मिनाक्षी शो के 9वें सीजन की दूसरी महिला करोड़पति बनने से चूक गईं लेकिन एक 10वीं पास हाउसवाइफ द्वारा 1 करोड़ के प्रश्न तक पहुंचना ही एक बड़ी उपलब्धि था।

बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति के 9वें सीजन में इस बार एक महिला 1 करोड़ के प्रश्न का सही जवाब देकर करोड़पति बन चुकी हैं। वह 7 करोड़ के प्रश्न तक पहुंच गई थीं लेकिन उस प्रश्न का सही जवाब नहीं मालूम होने के चलते उन्हें यह शो छोड़ना पड़ा।

SI News Today

Leave a Reply