Thursday, June 20, 2024
featured

ये पांच स्‍नैक्‍स आपको ऑफिस में रखेंगे फिट

SI News Today

अक्‍सर लोगों को ऑफिस स्नेक्‍स को लेकर चूजी होते देखा जाता है. कुछ लोग प्रोसेस्‍ड फूड जैसे चिप्‍स, बिस्‍किट और नमकीन खाना पसंद करते हैं. लेकिन इन चीजों के अपने नुक‍सान हैं. ऐसे में लोगों के लिए यह चुनना काफी मुश्किल हो जाता है कि आख‍िर वे खाएं तो क्‍या खाएं. अगर आप भी इसी उधेड़बुन में उलझे हैं तो इस पोस्‍ट से चुन लीजिए कुछ खास स्‍नेक्‍स को जो आपको ऑफिस में चुस्‍त रखेंगे.

टिफिन के साथ रखें छोटा टिफिन
अगर आप पूरे दिन ऑफिस में रहते हैं तो आप अपने रेगुलर टिफिन के साथ एक छोटा टिफिन ऑफिस ले जाने की आदत डाल लें.  इस टिफिन
में आप 7 बादाम, 2 वॉलनट्स यानी अखरोट, 6 किशमिश रख सकते हैं. इन चीजों को आप ऑफिस डेस्‍क पर बैठे-बैठे खा सकते हैं. इसलिए यह टिफिन पेंट्री में समय खराब करने के साथ-साथ बेवजह पैदा होने वाली पेट की गैस से भी बचाएगा.

शाम के लिए रखें सेंडविच
दिन में लंच के बाद शा‍म के छह से आठ बजे के बीच आपको जोर की भूख लगती होगी. इस भूख के लिए आपको घर से वेजिटेबल सेंडविच बनाकर लाना चाहिए. हालांकि वेज सेंडविच ऑफिस की पेंट्री में भी मिल सकती है.

छाछ भी रहेगी बढ़‍िया
अगर आपकी ऑफिस कैंटीन में पैकेज्‍ड छाछ अवेलेबल होती है तो आप लंच के बाद छाछ ट्राई कर सकते हैं. इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यह आपको ठंडा रखने के साथ-साथ डाइजेशन में भी मदद करेगी.

फल और जूस भी हैं मददगार
आपको ऑफिस आवर्स में एनर्जेटिक रखने में फल और जूस भी मदद कर सकते हैं. इसके लिए अपने ऑफिस बैग में एक सेव रख सकते हैं जिसे सुबह के 11 बजे के आसपास खाया जा सकता है. इसके अलावा केला भी आपको इंस्‍टेंट रिलीफ दे सकता है.

अंकुरित बीज देंगे बड़ी राहत
अगर आप अर्ली मॉर्निंग ब्रेकफास्‍ट करने वालों में से हैं तो आप ऑफिस पहुंचने के बाद 10 बजे के आसपास अंकुरित चने, गेहुं, मूंग आदि के बीजों को चबा सकते हैं. अंकुरित अनाज आपको काफी देर तक राहत देने में सक्षम होते हैं.

SI News Today

Leave a Reply