Friday, April 19, 2024
featured

रणबीर कपूर और सलमान खान की फिल्मों के बीच होने वाल क्लैश टला

SI News Today

साल 2017 के जनवरी महीने में दो बड़े एक्टरस् की फिल्मों का क्लैश देखने को मिली था। शाहरुख खान की रईस और ऋतिक रोशन की काबिल बॉक्स ऑफिस पर टकराई थीं। जिसका खामियाजा भी दोनों को ही भुगतना पड़ा था। हालांकि रईस ने काबिल को पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद क्रिसमस में सलमान खान और कैटरीना कैफ की टाइगर जिंदा है के साथ रणबीर कपूर की संजय दत्त पर बनी बायोपिक रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब इस टकराव को रोक दिया गया है। रणबीर कपूर की फिल्म अब मार्च 2018 में सिनेमाघरों में आएगी। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार- हिरानी की फिल्म में कंटेंट अच्छा होता है। रणबीर कपूर ने भी दत्त के किरदार में उतरने के लिए काफी मेहनत की है। लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर और एक्जीबिटर चाहते थे कि फिल्म की रिलीज डेट आगे खिसका दी जाए ताकि टकराव रुक सके।

इसके अलावा वीवीसी थिएटर राइट्स के लिए 110-120 करोड़ रुपए की मांग कर रही थी। वहीं एक्जीबिटर 70-80 करोड़ से ज्यादा देने के मूड में नहीं थे। अगर क्लैश होता तो दोनों ही फिल्मों पर इसका प्रभाव पड़ता। इसके अलावा स्क्रीन के बंटवारे में सलमान खान को फायदा मिलता। टाइगर जिंदा है 200 करोड़ तक का बिजनेस कर लेती जबकि अच्छे कंटेंट के बावजूद रणबीर की फिल्म 150 करोड़ तक ही पहुंचती। जब ट्रेड एक्सपर्ट वीवीसी से मिलने पहुंचे तो उन्होंने बताया कि दत्त की बायोपिक बहुत बड़ी फिल्म है और यह अच्छा बिजनेस करेगी। लेकिन उनका मानना था कि ऐसा तभी हो सकता है जब यह किसी सुपरस्टार की फिल्म के साथ क्लैश ना करे खासतौर से सलमान के साथ।

इसी वजह से डिस्ट्रीब्यूटर इस शर्त पर थिएटर राइट्स के लिए 110 करोड़ रुपए देने को राजी हो गए कि फिल्म को आगे खिसकाया जाएगा। अब यह 30 मार्च 2018 को रिलीज होगी। उस समय कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। वहीं दत्त की बायोपिक में नरगिस का किरदार निभाने वाली मनीषा कोईराला ने बताया कि पहले वह इस रोल के लिए दिमागी तौर पर बिलकुल भी तैयार नहीं थीं।

रणबीर की मां का ऑनस्क्रीन रोल प्ले करने में पहले मनीषा का माइंड सेट नहीं था। लेकिन अब मनीषा इस किरदार को निभाते हुए बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मनीषा ने बताया कि उन्हें सिर्फ एक किरदार ही नहीं मिला है। उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

SI News Today

Leave a Reply