Saturday, February 24, 2024
featured

राजेश खन्ना की हरकतों से परेशान होकर जब महमूद ने जड़ दिया था थप्पड़…

SI News Today

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना अपने दौर में आसमान की ऊंचाईयों को छू रहे थे। राजेश खन्ना की ‘आराधना’ फिल्म को दर्शकों से इतना प्यार मिला जिससे काका रातों-रात स्टार बन गए। लेकिन बड़े स्टार बनने पर उनके स्वभाव में थोड़ा फर्क आया। वह सेट पर देर से आते। जूनियर्स की बेइज्जती करते थे। डायरेक्टर्स भी इस बात को अच्छी तरह से जानते थे कि राजेश खन्ना कभी भी अपने टाइम पर नहीं पहुंचेंगे। अगर राजेश खन्ना को 9 बजे सेट पर बुलाया जाता तो वह 3 बजे तक पहुंचते। इस बीच महमूद ने बतौर हीरो राजेश खन्ना को अपनी फिल्म ‘जनता हवलदार’ के लिए साइन किया। महमूद राजेश खन्ना की आदतों से अच्छी तरह वाकिफ थे। इस वजह से महमूद ने उनके रहने का इंतजाम अपने पास ही कर दिया था जिससे शूटिंग टाइम पर खत्म किया जा सके।

लेकिन राजेश खन्ना अपनी आदतों से बाज आने वाले कहां था वो इतने पास होने के बाद भी कभी सेट पर टाइम से नहीं पहुंचते थे। कुछ दिनों तक महमूद ने बर्दाशत किया लेकिन एक दिन वो भी खुद पर काबू नहीं रख पाए। दरअसल, राजेश खन्ना को सेट पर सुबह नौ बजे पहुंचना था सब उनका इंतजार कर रहे थे, लेकिन तीन बजे तक राजेश खन्ना वहां नहीं पहुंचे।

इसके बाद गुस्से में लाल महमूद उनसे मिलने पहुंच गए। जब उन्होंने कमरे में खन्ना को ग्लास और बोतल लिए बैठे देखा तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने खन्ना को थप्पड़ जड़ते हुए कहा देख काका .. तू सुपरस्टार होगा तेरे घर पे। यहां तुने मेरे काम करने के पैसे लिए है तो काम कर। कहा जाता है कि इसके बाद राजेश खन्ना फिर कभी सेट पर पहुंचने में लेट नहीं हुए।

SI News Today

Leave a Reply