Wednesday, July 24, 2024
featured

रिलीज के एक साल बाद कानूनी पचड़े में फंसी सोनम कपूर की ‘नीरजा’

SI News Today

पिछले साल बड़े पर्दे पर नीरजा रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी। इसे दर्शकों के अलावा क्रिटिक से भी सराहना मिली थी। हाल ही में दिए गए राष्ट्रीय पुरस्कारों में इसके लिए सोनम कपूर को अवॉर्ड भी दिया गया। एक्ट्रेस ने फिल्म में चंडीगढ़ की बहादुर लड़की नीरजा भनोट का किरदार निभाया था। जिसे 1986 में आतंकियों ने गोली मार दी थी। यात्रियों की जान बचाते समय 23 साल की नीरजा ने अपनी जान गंवा दी थी। अशोक चक्र प्राप्त करने वाली वो सबसे युवा लड़की थीं। नीरजा पैनएएम फ्लाइट में थीं जिसे कि कराची एयरपोर्ट पर आतंकियों ने अपने कब्जे में ले लिया था। उन्हें पाकिस्तान और अमेरिका ने भी बहादुरी के सम्मान से नवाजा था।

फिल्म की रिलीज के एक साल बाद ब्लिंग एंटरटेनमेंट सॉल्यूशन लिमिटेड पर परिवार के अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप है। दोनों के बीच प्रोड्यूसर्स के बीच मुनाफे को बराबर ना बांटने का आरोप लगा है। राम माधवानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने में कामयाब रही थी। नीरजा का परिवार अब इस बात के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। दरअसल हुआ यूं है कि अखिल और अनीस भनोट नीरजा के भाई हैं और वो फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी रहे हैं। ब्लिंग ने नीरजा की मां रमा के साथ एग्रीमेंट किया था।

जिसके अनुसार वो शहीद की जिंदगी पर फिल्म बना सकते हैं। लेकिन उन्हें मुनाफे का 10 प्रतिशत हिस्सा परिवार को देना था। इसके उलट कंपनी ने परिवार को बहुत थोड़ा सा हिस्सा दिया। वहीं कंपनी का कहना है कि दूसरी कंपनी यानी फॉक्स स्टार के आने की वजह से मुनाफा कम हो गया था। पिछले साल अक्टूबर में भी कपिल सिब्बल की मौजूदगी में दोनों पार्टियों के बीच बातचीत हुई थी जिसका कोई फायदा नहीं हुआ।

बता दें कि 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में सोनम को फिल्म नीरजा के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड दिया गया। इस अवॉर्ड को लेने के लिए सोनम समारोह में अकेली नहीं पहुंची थी इस खास मौके पर पिता अनिल कपूर और उनके स्पेशल फ्रेंड आनंद आहूजा भी उनके साथ मौजूद थे। इन दोनों के साथ सोनम काफी खुश दिखाई दीं।

SI News Today

Leave a Reply