Friday, June 14, 2024
featured

लियोनेल मेसी ने किया रेफरी का अपमान, FIFA ने 4 मैचों के लिए किया सस्पेंड

SI News Today

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने अर्जेटीना फुटबाल संघ (एएफए) को बताया है कि उसने स्टार फारवर्ड लियोनेल मेसी के खिलाफ विश्व कप-2018 क्वालीफायर में चिली के खिलाफ खेले गए मैच में अभ्रद भाषा का उपयोग करने के मामले में चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

 मैच अधिकारियों उन पर 10,000 स्विस फ़्रैंक का जुर्माना भी लगाया है. अब मैसी उरुग्वे, वेनेजुएला और पेरू के खिलाफ होने वाले मैचों में नहीं खेल पाएंगें और जिसका मतलब है अर्जेंटीना अपने अंतिम पांच विश्व कप क्वालीफायर्स में से चार के लिए अपने कप्तान के बिना खेलेगी. कोडेबोल क्वालिफाइंग ग्रुप में एडवर्डा बोजा की टीम तीसरे स्थान पर है और रूस में होने वाले 2018 के टूर्नामेंट में कप्तान मैसी के बिना पहुंचने का कोई मतलब नहीं है.

फीफा के एक बयान के अनुसार ‘फीफा अनुशासन समिति’ ने संहिता (एफडीसी) फीफा नियम के उल्लंघन के तहत (77 एक्ट) और 108 के आवेदन में 23 मार्च 2017 को अर्जेंटीना और चिली के बीच मैच के दौरान हुई घटना के बाद लियोनेल मैसी के मामले में इस निर्णय पर पहुंची है.

पहले सहायक रैफरी इमरसन अगुस्तो डो कारवाल्हो ने कहा था कि मेसी जब उनके पास थे, तब उन्होंने अर्जेटीना के खिलाफ दिए गए फाउल को लेकर शिकायत की थी और कुछ कहा भी था जिसे वह सुन नहीं पाए थे लेकिन उन्हें लगता है कि मेसी ने कुछ गलत कहा था. फीफा ने साथ ही एएफए से कहा है कि वह सभी रैफरियों से इस मामले की जानकारी लेकर उसे दे.

SI News Today

Leave a Reply