Tuesday, February 27, 2024
featured

‘वांटेड’ के दूसरे पार्ट में फिर राधे का किरदार निभाते नजर आ सकते है सलमान

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुपरहिट फिल्म वांटेड का दूसरा पार्ट जल्द ही दर्शकों के सामने आ सकता है। सलमान इस फिल्म में भी राधे की भूमिका में नजर आ सकते हैं। सलमान के करियर के लिए फिल्म वांटेड मील का पत्थर साबित हुई थी। फिल्म निर्माता बोनी कपूर के इस फिल्म से जुड़े कॅापीराइट संबंधी केस को जीतने के बाद वांटेड-2 बनने की संभावनाओं को बल मिला है। वांटेड के 2009 में रिलीज होने के तुरंत बाद ही ये फिल्म कॉपीराइट संबंधी विवाद में फंस गई थी और उसे कोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

वांटेड के रिलीज होने के कुछ दिनों बाद ही फिल्म के निर्माता बोनी कपूर, उनकी पत्नी श्रीदेवी, फिल्म के निर्देशक प्रभुदेवा और सलमान खान के विरुद्ध मेरठ कोर्ट में एक केस फाइल हुआ था। याचिकाकर्ता बीरबल सिंह राणा ने अपनी याचिका में कपूर के प्रोडक्शन हाउस बीएसके नेटवर्क और इंटरटेनमेंट पर उनकी स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाया था। बीरबल ने दावा किया था कि उन्होंने स्क्रिप्ट के कॅापीराइट 2004 में कंपनी में जमा किए थे जिसे तुरंत तो खारिज कर दिया गया लेकिन बाद में इसे अपनी फिल्म को बनाने के लिए इस्तेमाल कर लिया गया। इस मामले में कोर्ट में न पेश होने को लेकर वांटेड टीम के खिलाफ गैर जमानती वारेंट भी जारी हुआ था। अब करीब 7 सालों के बाद बोनी यह केस जीत गए हैं। बोनी ने बीरबल पर आरोप भी लगाया कि बीरबल 75 लाख रूपए की मांग करके केस को खत्म करने की बात भी कर रहा था।

बोनी ने मुंबई मिरर को बताया ये उसी तरह का मामला है “जिसमें शरारती तत्व बड़े सेलेब्रेटीज को निशाना बनाते हैं। यहां पर के फिल्म के आइडिया, सब्जेक्ट, थीम या एतिहासिक तथ्यों के मामले में कॅापीराइट के उल्लंघन का कोई मामला नहीं था। मैंने कुल 16 फिल्मों को दोबारा बनाने के अधिकार खरीदे थे। वांटेड के मामले में मैंनें न केवल फिल्म को तमिल में बनाने वाले प्रभुदेवा से बल्कि फिल्म के वास्तविक रचनाकार पुरी जगन्नाथ से भी फिल्म के अधिकार खरीदे थे जिन्होंनें 2006 में तमिल फिल्म पोकिरी बनाई थी। याचिकाकर्ता हमें ब्लैकमेल करके उस गलती के लिए पैसे लेना चाहता था जो हमनें की ही नहीं थी।” फिल्म में दोबारा सलमान को लेने की संभावनाओं के बारे में पूँछने पर बोनी ने कहा मैं वांटे़ड की सलमान के बगैर फिल्म की कल्पना भी नहीं कर सकता।

SI News Today

Leave a Reply