Saturday, April 20, 2024
featured

वाटसन अब रॉयल चैलेंजर्स की भी कप्तानी करेंगे

LONDON, ENGLAND - JULY 14: Shane Watson of Australia trains during a nets session ahead of the 2nd Investec Ashes Test match between England and Australia at Lord's Cricket Ground on July 14, 2015 in London, United Kingdom. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
SI News Today

प्रमुख खिलाडिय़ों की चोटों से परेशान गत उपविजेता रॉयल चैलंजर्स बेंगलूरु की कमान अब शेन वाटसन को सौंपी गई है।

पूर्व में राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व कर चुके शेन वाटसन बुधवार को आईपीएल-10 के उद्घाटन मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के कप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे।

पहले विराट कोहली और बाद में एबी डिविलियर्स के चोटिल होने के बाद से ही रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी को लेकर संशय बना हुआ था। जिसे शेन वाटसन को कप्तान बनाने के साथ ही दूर कर दिया गया है।

नियमित कप्तान विराट कोहली के चोट के कारण इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेलने के फैसले के बाद कोच डेनियल विटोरी ने एबी डिविलियर्स को कप्तानी सौंपे जाने की घोषणा की थी।

लेकिन अब डिविलियर्स भी पीठ की चोट से परेशान हैं, जिसके कारण उनके उद्घाटन मैच में खेलने पर भी संशय बना हुआ है। हालांकि, डिविलियर्स बेंगलूरु में टीम से जुड़ चुके हैं।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के खिलाडिय़ों के चोटिल होने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अब उनकी चोटिल खिलाडिय़ों की सूची में एक नाम सरफराज अहमद का भी जुड़ गया है।

टीम के प्रैक्टिस मैच के दौरान उनके पैर में चोट लग गई है, जिसकी वजह से वह अब आईपीएल के इस सत्र से बाहर हो गए हैं।

पहले ही उनके सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply